icon

IPL 2023: विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज, KKR के खिलाफ किया कमाल

बैटिंग सुपरस्टार

ipl 2023: विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज, kkr के खिलाफ किया कमाल
authorSportsTak
Thu, 27 Apr 03:38 PM

बैटिंग सुपरस्टार विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 36वें मैच में कमाल कर दिया. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ये मुकाबला खेला गया था. हालांकि अंत में कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मुकाबले पर कब्जा कर लिया. दाहिने हाथ के इस बल्लेबाज ने लगातार तीसरे मैच में बैंगलोर के लिए कप्तानी की. पिछले मैच में गोल्डन डक का शिकार होने वाले विराट ने कोलकाता के खिलाफ 54 रन बनाए. कोहली ने 37 गेंदों पर ये कमाल किया. विराट ने अपनी पारी में एक भी छक्का नहीं जड़ा और 6 चौके लगाए. अंत में टीम को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा.

 

विराट ने रचा इतिहास


केकेआर के खिलाफ मुकाबले में 34 साल के विराट ने इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया. वो टी20 में अब एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. विराट ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 3000 रन पूरे कर लिए हैं. बता दें कि विराट शुरुआत से ही आईपीएल में RCB के साथ जुड़े हुए हैं.

 

आरसीबी के अलावा चिन्नास्वामी के मैदान पर विराट ने भारत के लिए भी काफी ज्यादा टी20 मुकाबले खेले हैं. एक वेन्यू पर सबसे ज्यादा टी20 मुकाबले खेलने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो दूसरे नंबर पर बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकुर रहीम हैं जिन्होंने मीरपुर पर 2989 रन बनाए हैं.  रहीम के साथी और स्टार ऑलराउंडर महमुदुल्लाह 2813 रन के साथ तीसरे पायदान पर हैं. इस बल्लेबाज ने भी मीरपुर पर ही सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. इसके बाद चौथे नंबर पर इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स हैं. हेल्स 2749 रन बनाए हैं. हेल्स ने ट्रेंट ब्रिज नॉटिंघम पर ये कमाल किया है.

 

विराट ने बुधवार को आईपीएल 2023 सीजन का चौथा अर्धशतक पूरा किया. विराट ने 8 मैचों में 333 रन बना लिए हैं और अब ऑरेंज कैप की सूची में दूसरे पायदान पर हैं.

 

ये भी पढ़ें:

BCCI ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान, 17 महिला खिलाड़ियों को मिली जगह, हरमनप्रीत व मांधना की जानें कितनी होगी सैलरी

Delhi Capitals : हैदराबाद में जीत के बाद हुई पार्टी, खिलाड़ी ने की महिला से बदसलूकी, दिल्ली कैपिटल्स ने उठाया सख्त कदम, रात 10 बजे के बाद...

 

लोकप्रिय पोस्ट