icon

Virat Kohli : कोहली की धीमी बल्लेबाजी से हारी RCB तो बरसे दिग्गज, पोंटिंग के बाद मूडी ने कहा - 'अब एंकर रोल की जरूरत नहीं'

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के जारी सीजन में विराट कोहली की बल्लेबाजी चर्चा का विषय बनी हुई है.

virat kohli : कोहली की धीमी बल्लेबाजी से हारी rcb तो बरसे दिग्गज, पोंटिंग के बाद मूडी ने कहा - 'अब एंकर रोल की जरूरत नहीं'
authorSportsTak
Sun, 07 May 04:19 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के जारी सीजन में विराट कोहली की बल्लेबाजी चर्चा का विषय बनी हुई है. कोहली ने 6 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 46 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली. जिसके चलते आरसीबी की टीम कहीं ना कहीं बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी और उसे दिल्ली से मैच में हार का सामना करना पड़ा. आरसीबी की हार पर फैंस कोहली को जहां हार का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी ने कोहली की बल्लेबाजी को लेकर बयान देते हुए कहा कि अब आईपीएल में एंकर रोल की कोई जरूरत नहीं रह गई है.

 

कोहली की धीमी बल्लेबाज का प्लान 


विराट कोहली आरसीबी के लिए ओपनिंग में बल्लेबाजी करने आते हैं और धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढाते हैं. जिसके चलते वह अपनी बल्लेबाजी में गियर शिफ्ट नहीं करते हैं और 30 से 40 गेंद खेलने के बाद जब बड़े-बड़े शॉट्स लगाने चलते हैं तो आउट हो जाते हैं. कोहली ने कुछ इसी तरह दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. कोहली ने पावरप्ले के दौरान 18 गेंदों पर सिर्फ 19 रन बनाए थे. जिसके बाद जब पारी तेज करने का मन बनाया तो आउट होकर पवेलियन चले गए. कोहली ने अपनी पारी के दौरान 46 गेंद खेली और सिर्फ 55 रन बनाए. जिससे दिल्ली के सामने आरसीबी की टीम 181 रन ही बना सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा.

 

क्या बोले थे पोंटिंग?


कोहली के इसी एंकर रोल पर दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने पहले ही कहा था कि अगर आपके पास आक्रामक और पावरफुल बल्लेबाज हैं तो वह एंकर की भूमिका निभाने के लिए अपना खेल बदल सकते हैं लेकिन एंकर रोल निभाने वाला बल्लेबाज बमुश्किल ही 200 के स्ट्राइक रेट से रन बना पाएगा. इस साल अगर कोई खिलाड़ी ऐसा कर सकता है तो वह अजिंक्य रहाणे है.

 

मूडी ने क्या क्या ?


जबकि पोंटिंग के अलावा हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी ने कहा कि विराट कोहली के खेलने का तरीका ही यही है. वो इसी तरह से बल्लेबाजी करेंगे और उनके करियर का स्ट्राइक रेट 130 का है. कोहली को अब लगातार बड़े शॉट्स खेलने चाहिए. क्योंकि इससे उनके साथ खेलने वाले बल्लेबाज पर दबाव नहीं बनेगा. जब से इम्पैक्ट खिलाड़ी का नियम सामने आया है. तबसे टी20 क्रिकेट बीच में भी काफी फ़ास्ट नजर आ रहा है. यही कारण है कि 200 से अधिक का स्कोर इतनी बार देखने को मिल रहा है. अब एंकर रोल जैसी कोई भूमिका नहीं रह गई है. टी20 में आपका कम से कम 150 का स्ट्राइक रेट जरूर होना चाहिए.  

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023: 568 दिन का गैप और अकाउंट में 28 करोड़ रुपए, CSK के गेंदबाज को अब जाकर मिला पहला विकेट

पहलवानों का समर्थन करने जंतर- मंतर पहुंचे किसान नेता, खाप पंचायत ने भी भरी हुंकार, बड़े लेवल पर प्रदर्शन की तैयारी

लोकप्रिय पोस्ट