icon

IND vs SL: विराट कोहली ने ठोका 45वां वनडे शतक, लगातार दूसरे मैच में उड़ाया सैकड़ा

विराट कोहली ने भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी वनडे में शतक ठोक दिया.

ind vs sl: विराट कोहली ने ठोका 45वां वनडे शतक, लगातार दूसरे मैच में उड़ाया सैकड़ा
SportsTak - Tue, 10 Jan 04:55 PM

विराट कोहली ने भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी वनडे में शतक ठोक दिया. उन्होंने वनडे करियर का 45वां शतक पूरा किया. विराट कोहली ने 80 गेंद में सैकड़ा पूरा किया. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और एक छक्का निकला. यह उनका लगातार दूसरा शतक है. इससे पहले दिसंबर 2022 में बांग्लादेश दौरे पर उन्होंने आखिरी वनडे में शतक लगाया था. इसके जरिए उन्होंने लंबे समय से वनडे में चला आ रहा शतकों का सूखा खत्म किया था. विराट ने शतक के साथ साल 2023 की शुरुआत की है. साल के आखिर में घरेलू जमीन पर होने वाले वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने अपने इरादे जाहिर कर दिए.

 

विराट कोहली को श्रीलंका ने दो जीवनदान दिए. पहले 52 रन पर विकेटकीपर कुसल मेंडिस ने उनका कैच टपकाया. फिर जब वे 81 रन पर थे तब कप्तान दसुन शनाका एक्स्ट्रा कवर पर गेंद को लपक नहीं पाए. दोनों ही बार गेंदबाज कसुन रजीता थे. इनका कोहली ने पूरा फायदा लिया और 100 रन का आंकड़ा पार किया. वे 87 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 113 रन बनाने के बाद आउट हुए. उनका विकेट रजीता को ही मिला जिन्होंने भारतीय पारी के 49वें ओवर में कोहली को कुसल मेंडिस के हाथों कैच कराया.

 

 

विराट कोहली भारतीय पारी के 20वें ओवर में बैटिंग के लिए उतरे. तब भारत का स्कोर एक विकेट पर 143 रन था. कोहलीने शुरुआत की कुछ गेंदों को देखा और परखा लेकिन फिर श्रीलंकाई गेंदबाजों पर पलटवार किया. उन्होंने अपना पहला चौका दसुन शनाका के ओवर में लगाया. रोहित के 24वें ओवर में आउट होने के बाद उन्होंने एक छोर थाम लिया और रनों की स्पीड को धीमे नहीं पड़ने दिया. उन्होंने 47 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए. इसके बाद अगले 50 रन 33 गेंद में पूरे किए. 
 

 

 

श्रीलंका के खिलाफ नौवां वनडे शतक

उन्होंने अपना 45वां वनडे शतक 257वीं पारी में पूरा किया. सचिन तेंदुलकर ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 424 पारियां खेली थीं. वहीं कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में नौवां शतक लगाया. इसके जरिए सचिन को पीछे छोड़ा जिन्होंने इस पड़ोसी देश के खिलाफ आठ वनडे शतक लगाए थे. कोहली ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ भी नौ वनडे शतक लगा रखे हैं. वे इकलौते क्रिकेटर हैं जिन्होंने दो देशों के खिलाफ नौ-नौ वनडे शतक बना रखे हैं. 

लोकप्रिय पोस्ट