icon

18 महीने बाद सामने आया 'कुलचा' का कहर, टीम इंडिया के लिए उड़ाए 5 विकेट तो चहल ने शेयर की ये खास तस्वीर

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड का भी क्लीन स्वीप कर डाला है. भारत ने शुभमन गिल और रोहित शर्मा के शतकों की बदौलत न्यूजीलैंड को इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 90 रनों से हराया. 

18 महीने बाद सामने आया 'कुलचा' का कहर, टीम इंडिया के लिए उड़ाए 5 विकेट तो चहल ने शेयर की ये खास तस्वीर
SportsTak - Wed, 25 Jan 08:55 AM

श्रीलंका का अपने घर में तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड का भी क्लीन स्वीप कर डाला है. भारत ने शुभमन गिल और रोहित शर्मा के शतकों की बदौलत न्यूजीलैंड को इंदौर में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 90 रनों से हराया. ऐसे में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा शुभ संकेत ये रहा कि करीब 18 महीने बाद वनडे क्रिकेट में एक साथ खेलने वाले कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी कुलचा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली. इन दोनों ने कप्तान और टीम को निराश नहीं किया.जबकि मिलकर कुल पांच विकेट चटका डाले. ऐसे में कुलदीप के साथ गेंदबाजी करने के बाद चहल ने मैच के बाद इन्स्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करके शानदार बात कह डाली है.

 

2019 के बाद कम मिले मौके 
कुलदीप और चहल की जोड़ी वनडे क्रिकेट के मैदान में करीब एक साथ 18 महीने बाद देखने को मिली है. साल 2019 आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के बाद केवल सिर्फ तीसरी बार ऐसा हुआ है. जब चहल और कुलदीप एक साथ वनडे क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए नजर आए हैं. इस तरह एक साथ मिलने वाले बड़े मौके को दोनों गेंदबाजों ने भुनाया और विकेट चटकाकर साबित कर दिया कि वह आगे भी वनडे टीम इंडिया में बने रहने के हकदार हैं.

 

'कुलचा' का कहर
मैच के दौरान भारत के विशाल 386 रनों का पीछा करते हुए एक समय न्यूजीलैंड के हेनरी निकल्स और डेवोन कॉनवे के बीच शतकीय साझेदारी हो चुकी थी. जिसके चलते कप्तान रोहित शर्मा को विकेट की दरकार थी और उन्होंने गेंद कुलदीप यादव को थमा डाली. कुलदीप ने आते ही कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन को कम किया और निकल्स (42) को एलबीडबल्यू आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा डाला.  हालंकि कुलदीप का जोश यहीं नहीं रुका और उन्होंने फिर माइकल ब्रेसवेल और  लॉकी फर्ग्यूसन को शिकार बनाया. जबकि कुलदीप को विकेट लेता देख चहल ने भी जलवा दिखाया और अंत में जैकब डफी व मिचेल सैंटनर को आउट करके न्यूजीलैंड की पारी का 295 रनों के स्कोर पर अंत कर डाला.

 

चहल ने किया शानदार पोस्ट 
इस तरह कुलदीप और चहल ने मिलकर ना सिर्फ पांच विकेट चटकाए. बल्कि टीम इंडिया को न्यूजीलैंड पर 90 रनों की विशाल जीत भी दिला डाली. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीनों मैच जीतकर उसका सूपड़ा साफ़ कर डाला. वहीं कुलदीप के साथ गेंदबाजी करने के बाद चहल ने इन्स्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि कुलचा रिटर्न्स ऑन द फील्ड, अपने भाई (कुलदीप) के साथ गेंदबाजी करना काफी पसंद है.  

 

लोकप्रिय पोस्ट