icon

Ind vs NZ : भारत करेगा पहले बल्लेबाजी, टीम इंडिया की 'Playing XI' में हुए ये 3 बड़े बदलाव

श्रीलंका को घर में तीन वनडे मैचों की सीरीज के सभी मैच हराने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से लोहा लेने के लिए तैयार है.

Ind vs NZ : भारत करेगा पहले बल्लेबाजी, टीम इंडिया की 'Playing XI' में हुए ये 3 बड़े बदलाव
SportsTak - Wed, 18 Jan 01:05 PM

श्रीलंका को घर में तीन वनडे मैचों की सीरीज के सभी मैच हराने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से लोहा लेने के लिए तैयार है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है. जहां पर होने वाले पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इसके साथ ही दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) सामने आ चुकी है. 

 

भारत में हुए 3 बड़े बदलाव 

रोहित ने टॉस जीतने के बाद प्लेइंग इलेवन के बारे में बताया कि केएल राहुल और अक्षर जहां व्यक्तिगत कारणों से बाहर हैं. वहीं श्रेयस इंजरी के चलते बाहर हैं. इनकी जगह सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है. जबकि उपकप्तान हार्दिक पंड्या की भी वापसी हुई है. जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ पिछले वनडे मुकाबले से बाहर रखा गया था.

 

 

113 मैच खेले जा चुके हैं 

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक कुल 113 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें भारत ने 55 जीत तो न्यूजीलैंड के नाम 50 जीत दर्ज हैं. इस लिहाज से देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच पलड़ा लगभग बराबरी का नजर आ रहा है.


टीम इंडिया की Playing XI : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी

 

न्यूजीलैंड की Playing XI : फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, हेनरी शिप्ले, मिशेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन और ब्लेयर टिकनर

लोकप्रिय पोस्ट