icon

टीम इंडिया के खिलाड़ी लगातार क्यों हो रहे हैं चोटिल, धोनी व सचिन का नाम लेकर सहवाग ने कहा - हर कोई कोहली का फंडा क्यों...

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में जहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ 17 मार्च को होने वाले पहले वनडे मैच की तैयारी में जुटी हुई है.

टीम इंडिया के खिलाड़ी लगातार क्यों हो रहे हैं चोटिल, धोनी व सचिन का नाम लेकर सहवाग ने कहा - हर कोई कोहली का फंडा क्यों...
authorSportsTak
Fri, 17 Mar 10:13 AM

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में जहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ 17 मार्च को होने वाले पहले वनडे मैच की तैयारी में जुटी हुई है. वहीं टीम इंडिया के पिछले काफी समय से कई खिलाड़ी चोटिल चल रहे हैं. जिनके वापसी की अभी भी कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है. रवींद्र जडेजा ने जहां पिछले साल चोटिल होने के करीब 6 महीने बाद वापसी की है. वहीं बैक इंजरी से जूझने वाले जसप्रीत बुमराह की वापसी में अभी भी काफी समय है. इसके अलावा श्रेयस अय्यर और प्रसिद्द कृष्णा भी चोटिल चल रहे हैं. ऐसे में लगातार टीम इंडिया के चोटिल होते खिलाड़ियों को लेकर भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने बड़ा बयान दे डाला है.

 

वेटलिफ्टिंग की कोई जरूरत नहीं 


सहवाग ने टीआरएस क्लिप में कहा, "मेरे विचार से क्रिकेट में वेटलिफ्टिंग करने की क्या जरूरत है. इसकी जगह आपको वह एक्सरसाइज करनी चाहिए. जिससे क्रिकेट खेलने में मदद मिले. वेटलिफ्टिंग से मजबूती मिलेगी लेकिन आपको थकान भी महसूस होगी. हमारे जमाने में गौतम गंभीर, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह कभी भी बैक इंजरी की समस्या या फिर हैम्स्ट्रिंग या क्वाड इंजरी की वजह से बाहर नहीं हुए थे."

 

हर कोई कोहली नहीं है 


वहीं सहवाग ने आगे विराट कोहली की वेटलिफ्टिंग ट्रेनिंग के बारे में कहा, "देखिये मैंने जब तक क्रिकेट खेली. तब तक कोई भी वेटलिफ्टिंग जैसी ट्रेनिंग नहीं की और पूरा दिन क्रिकेट खेल सकता था. विराट कोहली का वेटलिफ्टिंग का अपना फंडा हो सकता है. लेकिन हर कई कोहली नहीं है. आपको अपनी बॉडी के हिसाब से ट्रेनिंग प्रोग्राम बनाने होंगे."

 

इस साल भारत में होना है वर्ल्ड कप 2023


टीम इंडिया में पिछले एक साल से कई खिलाड़ी लगातार चोटिल होते आ रहे हैं. जिसमें जसप्रीत बुमराह का नाम सबसे ऊपर है. बुमराह पिछले साल सितंबर माह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड जाकर बैक इंजरी का ऑपरेशन कराया है. इसके अलावा अन्य युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्द कृष्णा जबकि पिछले साल आईपीएल से बाहर रहने वाले दीपक चाहर ये सभी चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में भारत को अगर इसी साल 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए अगर मजबूत टीम बनानी है तो खिलाड़ियों का फिट रहना बहुत जरूरी है.  

 

ये भी पढ़े :- 

LLC, T20 : अमला-कैलिस की जोड़ी ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को पीटा, 105 रनों की साझेदारी से एशिया लायंस को दी मात

WPL 2023: 5 गेंदों पर गुजरात ने पलटी बाजी, रोमांचक मुकाबले में 11 रन से हारी दिल्ली, गार्डनर-वोल्वार्ट का पचासा

लोकप्रिय पोस्ट