icon

टीम इंडिया की जर्सी पर अगले 5 साल के लिए दिखेगा अब इस कंपनी का लोगो, किलर की छुट्टी तय: रिपोर्ट


टीम इंडिया की जर्सी पर अगले 5 साल के लिए दिखेगा अब इस कंपनी का लोगो, किलर की छुट्टी तय: रिपोर्ट
SportsTak - Tue, 21 Feb 02:03 PM

टीम इंडिया की रंगीन जर्सी पिछले कुछ समय से लगातार चर्चा में है. कारण है स्पॉन्सरशिप. हर ब्रैंड अपना नाम टीम इंडिया की जर्सी पर छपवाना चाहता है. लेकिन इन सबके बीच अब एक कंपनी ऐसी है जिसे 5 साल की स्पॉन्सरशिप डील मिल सकती है. फिलहाल किलर टीम इंडिया का ऑफिशियल स्पॉन्सर है. लेकिन अब स्पोर्ट्स का सामान बनाने वाली सबसे बड़ी कपंनी एडिडास टीम इंडिया से जुड़ सकती है. रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि केवल किरण क्लोदिंग लिमिटेड जो किलर जिंस की मूल कंपनी है उसे बीसीसीआई रिप्लेस कर सकती है.

 

जून में डील साइन कर सकता है एडिडास

 

एडिडास को डील इस साल के जून से मिल सकती है जो साल 2028 मार्च तक चलेगी. बोर्ड के अनुसार किलर जिंस का क्रिकेट में कोई बैकग्राउंड नहीं है. ऐसे में बोर्ड उन दिनों पर वापस जाना चाहता है जब टीम इंडिया की स्पॉन्सर कोई खेल कंपनी हुआ करती थी. इसमें नाइकी का भी नाम जुड़ चुका है. इससे पहले मोबाइल प्रीमियर लीग जर्सी का स्पॉन्सर था लेकिन बाद में किलर जिंस ने उसे रिप्लेस कर दिया.

 

वहीं साल 2016 से लेकर 2020 तक बीसीसीआई ने नाइकी के साथ 5 साल का डील किया था. ये डील 370 करोड़ रुपए की थी. एमपीएल स्पोर्ट्स ने नवंबर 2020 से लेकर दिसंबर 2023 के लिए तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है. लेकिन ऐसा लगता है कि अब किलर का कार्यकाल पूरा नहीं हो पाएगा.

 

बीसीसीआई और नाइकी की पार्टनरशिप के बाद एमपीएल और किलर ने स्पॉन्सरशिप डील हथिया लिया था. यानी की एक तरफ जहां पहले टॉप स्पोर्ट्स अपैरल ब्रैंड का लोगो टीम इंडिया का जर्सी पर होता था वहीं बाद में एमपीएल और किलर जैसी कंपनियां छपने लगी. कई बार तो ऐसा भी हुआ कि फैंस ने नाराजगी जताई और यहां तक कह दिया कि, टीम इंडिया की जर्सी का लुक खराब हो गया है.  लेकिन अब एडिडास के आने से फैंस की भी उम्मीदें बढ़ी हैं.

 

ये भी पढ़ें: 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के लिए आई बुरी खबर, सिराज की बाउंसर लगने के बाद धाकड़ बल्लेबाज पूरी सीरीज से बाहर

ब्रेट ली की टीम इंडिया को चेतावनी, कहा- बचकर रहना, कोहली-पुजारा भी फंस चुके हैं

 

लोकप्रिय पोस्ट