icon

Ind vs SL : वनडे टीम इंडिया की 'Playing XI' से क्यों बाहर हैं सूर्यकुमार और इशान, बल्लेबाजी कोच ने दिया जवाब

बांग्लादेश दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज हारने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) ने नए साल 2023 में धमाकेदार आगाज किया है.

ind vs sl : वनडे टीम इंडिया की 'playing xi' से क्यों बाहर हैं सूर्यकुमार और इशान, बल्लेबाजी कोच ने दिया जवाब
SportsTak - Sun, 15 Jan 01:11 PM

बांग्लादेश दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज हारने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) ने नए साल 2023 में धमाकेदार आगाज किया है. श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच जीतकर रोहित की टीम इंडिया ने 2-0 से कब्जा जमा लिया है. हालांकि बांग्लादेश दौरे पर वनडे क्रिकेट का सबसे तेज 126 गेंदों में दोहरा शतक जड़ने वाले इशान किशन और हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में शतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव, इन दोनों बल्लेबाजों को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया में अभी तक प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया है. जिस पर टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने अब चुप्पी तोड़ी है.

 

मौके का करना होगा इंतजार 
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले प्रेस कांफ्रेंस के दौरान विक्रम राठौड़ ने कहा, "मेरे विचार से उन्हें कभी बाहर बैठने के लिए बाध्य नहीं किया गया है. बाकी खिलाड़ी भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इन खिलाड़ियों को अपने मौके का इंतजार करना होगा और तैयार रहना होगा. उन्हें अपनी जगह पर डटे रहना होगा."

 

इशान है ओपनर 
राठौड़ से आगे पूछा गया कि इशान किशन को क्या मध्यक्रम पर भी मौका दिया जा सकता है. इस पर राठौड़ ने कहा, "देखिये इशान किशन को हम टॉप आर्डर के बल्लेबाज के रूप में ही देख रहे हैं. वह ओपनिंग में ही सही है. मगर बल्लेबाजी यूनिट के आधार पर इसे बदला भी जा सकता है. अगर इशान को मध्यक्रम में लाना है तो हम उसे आजमाएंगे लेकिन अभी वह ओपनर ही है."

 

सूर्यकुमार में काबिलियत 
वहीं सूर्यकुमार यादव को लेकर राठौड़ ने आगे कहा, "सूर्यकुमार काफी शानदार फॉर्म में हैं और उसमें काबिलियत की कोई कमी नहीं है. उसे रिजर्व में रखना शानदार कदम रहा है. उम्मीद है कि जब भी उसे मौका मिलेगा तो टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगा. टीम में ऐसे खिलाड़ी का होना शानदार है."

 

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पंड्या की कप्तानी में तीन मैचों की टी20 सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा की टीम इंडिया ने वनडे मैचों की सीरीज में भी कब्ज़ा कर डाला है. जिसका अंतिम मैच 15 जनवरी को खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया घर पर इसी माह न्यूजीलैंड के खिलाफ भी तीन वनडे मैच और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. 

लोकप्रिय पोस्ट