icon

IPL 2023: पंजाब किंग्स ने इस दिग्गज को बनाया स्पिन कोच, पहले संभाला है टीम इंडिया के सेलेक्शन का जिम्मा

पंजाब किंग्स आईपीएल 2023 से पहले नया स्पिन बॉलिंग कोच नियुक्त किया है.

ipl 2023: पंजाब किंग्स ने इस दिग्गज को बनाया स्पिन कोच, पहले संभाला है टीम इंडिया के सेलेक्शन का जिम्मा
SportsTak - Mon, 16 Jan 08:25 PM

पंजाब किंग्स आईपीएल 2023 से पहले नया स्पिन बॉलिंग कोच नियुक्त किया है. इस पद पर सुनील जोशी को चुना गया है. वे पिछले महीने तक भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की चयन समिति के सदस्य थे. सुनील जोशी पहले भी पंजाब किंग्स के साथ जुड़े रहे हैं. जब अनिल कुम्बले इस टीम के मुख्य कोच थे तब वे उनके असिस्टेंट थे. 2019 में इस पद पर नियुक्त किए गए थे लेकिन 2020 की शुरुआत में सेलेक्शन पैनल में चुने जाने पर उन्होंने पंजाब किंग्स का पद छोड़ दिया था. वे आईपीएल में रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर की तरफ से 2008 और 2009 में शुरुआती दो सीजन में खेले थे.

 

अब ट्रेवर बेलिस पंजाब के नए मुख्य कोच हैं और जोशी उनके साथ काम करेंगे. बेलिस आईपीएल 2022 के बाद इस टीम से जुड़े हैं. कुम्बले को हटाने के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी मिली. पंजाब की टीम आईपीएल 2022 में 10 टीमों में छठे नंबर पर रही थी. पंजाब ने अगले सीजन से पहले वसीम जाफर को बैटिंग कोच बनाया है. उनकी भी इस टीम के साथ वापसी हुई है. दक्षिण अफ्रीका से आने वाले चार्ल लेंगवेल्ट को टीम का बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया है. इस तरह पंजाब ने अगले सीजन से पहले अपने कोचिंग स्टाफ को पूरी तरह बदल दिया.

 

टीम आईपीएल 2023 में शिखर धवन की कप्तानी में खेलेगी जिन्होंने मयंक अग्रवाल की जगह ली है. मयंक को आईपीएल 2023 ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया गया था. उन्हें आईपीएल 2022 से पहले पंजाब ने रिटेन किया था और 11 करोड़ रुपये की रकम दी थी. अब अग्रवाल सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं.

 

बांग्लादेश के स्पिन बॉलिंग कोच रहे हैं जोशी

सुनील जोशी इससे पहले बांग्लादेश पुरुष टीम के स्पिन बॉलिंग कोच रहे हैं. अपने खेलने के दिनों में वे बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज हुआ करते थे. घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक टीम के वे अहम हिस्सा रहे हैं और उन्होंने इस टीम के लिए कुल 160 फर्स्ट क्लास मैच खेले. वे टीम इंडिया का भी हिस्सा रहे हैं. उनके नाम 1996 से 2001 के बीच भारत की तरफ से 15 टेस्ट और 69 वनडे मुकाबले रहे. जोशी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 110 विकेट चटकाए और 936 रन बनाए,

लोकप्रिय पोस्ट