icon

साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के आगे वेस्टइंडीज की हुई फजीहत, सिर्फ 97 रन बनाने पर मिली करारी हार

साउथ अफ्रीका में इन दिनों भारत और वेस्टइंडीज के साथ मेजबान के साथ तीन देशों के बीच ट्राई सीरीज खेली जा रही है.

साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के आगे वेस्टइंडीज की हुई फजीहत, सिर्फ 97 रन बनाने पर मिली करारी हार
SportsTak - Thu, 26 Jan 09:01 AM

साउथ अफ्रीका में इन दिनों भारत और वेस्टइंडीज के अलावा मेजबान के साथ तीन देशों के बीच ट्राई सीरीज खेली जा रही है. जिसमें साउथ अफ्रीकी महिला गेंदबाजों ने ऐसा कहर बरपाया कि वेस्टइंडीज की बैटर उनके आगे टिक नहीं सकी. साउथ अफ्रीका की तरफ से तुमी सेखूखुने ने दो विकेट जबकि एक-एक विकेट नॉनकुलुलेको मलाबा और मसाबता क्लास ने लेकर वेस्टइंडीज की टीम को बड़े स्कोर की तरफ बढ़ने नहीं दिया. जिसके चलते उनकी टीम धीमी बल्लेबाजी के कारण 20 ओवर में 6 विकेट पर सिर्फ 97 रन ही बना सकी. इसके जवाब में साउथ अफ्रीकी महिला टीम ने 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर डाली और वेस्टइंडीज की टीम अब ट्राई सीरीज के फाइनल में जगह बनाने की रेस से बाहर हो चुकी है.  

 

97 रन ही बना सकी वेस्टइंडीज 
साउथ अफ्रीका के ईस्ट लंदन में स्थित बफैलो पार्क में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि वेस्टइंडीज की शुरुआत सही नहीं रही और 29 रन पर चार विकेट गिर चुके थे. ऐसे में शबिका गजनबी और कप्तान हेले मैथ्यूज ने पारी को संभाला और दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई. शबिका गजनबी ने 34 गेंदों में 33 रन की पारी खेली और चार चौके लगाए. वहीं कप्तान हेले मैथ्यूज ने 26 गेंदों में पांच चौके से 34 रन बनाए. जिसके चलते वेस्टइंडीज की टीम बमुश्किल 100 रनों के करीब पहुंच सकी और 20 ओवरों में 97 रन का स्कोर बनाया. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे अधिक दो विकेट चार ओवर में 24 रन देकर तुमी सेखूखुने ने लिए. जबकि एक-एक विकेट मलाबा और क्लास ने लिए. दो महिला बल्लेबाज रन आउट भी हुईं.

 

10 विकेट से जीती साउथ अफ्रीका 
वेस्टइंडीज के द्वारा दिए गए 98 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी बैटर ने ताबड़तोड़ पारियां खेली. साउथ अफ्रीका की तरफ से सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ड्ट और तज़मिन ब्रिट्स ने 13.4 ओवर में बिना विकेट गंवाए 98 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया और टीम को 10 विकेट से बड़ी जीत दिला डाली. लौरा ने जहां 39 गेंदों में 6 चौकों से 42 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं ब्रिट्स ने 43 गेंदों में सात चौके और एक छक्के से 50 रनों की नाबाद पारी खेल डाली.

 

फाइनल की रेस से बाहर हुई वेस्टइंडीज 
इस तरह तीन टीमों की ट्राई सीरीज की अंक तालिका में तीन मैचों में दो जीत और एक हार से साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे पायदान पर आ गई है. जबकि वेस्टइंडीज की टीम को तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा. जिसके चलते अब वह ट्राई सीरीज के फाइनल में जाने की रेस से बाहर हो गई है. वहीं महिला टीम इंडिया ने अभी तक अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है. जिसके चलते वह टॉप पर है. 

लोकप्रिय पोस्ट