icon

IND vs AUS : क्रिकेट के मैदान में कब रोनाल्डो की तरह जश्न मनाते हैं सिराज, अब राज से उठाया पर्दा

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, 1st ODI) के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने सभी का दिल जीत लिया.

ind vs aus : क्रिकेट के मैदान में कब रोनाल्डो की तरह जश्न मनाते हैं सिराज, अब राज से उठाया पर्दा
authorSportsTak
Sat, 18 Mar 08:23 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, 1st ODI) के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने सभी का दिल जीत लिया. मुंबई के वानखेड़े मैदान पर मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने तीन-तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बड़े स्कोर की तरफ जाने से रोक दिया. सिराज की गेंदबाजी में खास बात ये रही कि उन्होंने तीनों विकेट बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड करके चटकाए. जिससे मैच के दौरान स्टार फुटबॉलर  क्रिस्टियानो रोनाल्डो के अंदाज में उनके द्वारा मनाया गया जश्न काफी वायरल भी हुआ. अब सिराज ने खुलासा करते हुए बताया कि वह ऐसा जश्न क्रिकेट के मैदान में कब-कब मनाते हैं.

 

रोनाल्डो का बहुत बड़ा फैन हूं 


बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में सिराज और शमी आपस में बातचीत में करते नजर आए. इसी दौरान शमी ने सिराज से सवाल किया कि आपके सेलिब्रेशन का राज क्या है. सिराज ने इस पर कहा, "मैं फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का बहुत बड़ा फैन हूं. इसलिए मैं जब भी मैच के दौरान क्लीन बोल्ड या कुछ शानदार तरीके से विकेट हासिल करता हूं तो मेरे अंदर से ये निकल आता है. लेकिन अगर बल्लेबाज इधर-उधर फाइन लेग में शॉट खेलकर आउट हो जाता है तो मैं फिर जश्न नहीं मनाता हूं."

 

इनस्विंग पर था फोक्स 


सिराज ने आगे अपने गेंदबाजी प्लान के बारे में कहा, "मेरा यही प्लान था कि मैं चीजें काफी साधारण रखूं. विकेट पर जैसा की आपको गेंदबाजी करते हुए देखा था कि मदद मिल रही है. इसके बाद आपसे बात भी हुई और आपने फिर जो टिप्स दिए उससे मुझे काफी मदद मिली. वहीं लेफ्ट हैंड बल्लेबाज था तो मेरी कोशिश यही थी कि मैं इनस्विंग करूं. जिससे विकेट मिली."

 

ऐसा रहा मैच का हाल 


मैच की बात करें तो शमी ने 6 ओवर में 2 मेडन सहित 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए. जबकि सिराज ने 5.4 ओवर में एक मेडन सहित 29 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम 188 रनों पर ढेर हो गई. इसके जवाब में भारत ने केएल राहुल की 91 गेंदों पर 75 रनों की नाबाद पारी के चलते पांच विकेट से जीत हासिल कर डाली. अब सीरीज का दूसरा वनडे मैच 19 मार्च को खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

साले की शादी में पत्नी रितिका संग रोहित शर्मा ने खूब किया डांस, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Exclusive : क्या अगला BCCI अध्यक्ष बनना चाहेंगे सचिन तेंदुलकर? इस मजेदार जवाब से जीत लिया सबका दिल
 

लोकप्रिय पोस्ट