icon

शुभमन गिल ने ठोके 94 रन फिर भी साइमन डुल बोले- उसे रिटायर आउट कर देना था, जानिए क्यों कहा ऐसा

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और आईपीएल में कमेंट्री कर रहे साइमन डुल (Simon Doull) ने शुभमन गिल (Shubman Gill Batting) की बैटिंग को लेकर विवादित बयान दिया है.

शुभमन गिल ने ठोके 94 रन फिर भी साइमन डुल बोले- उसे रिटायर आउट कर देना था, जानिए क्यों कहा ऐसा
authorSportsTak
Sun, 07 May 09:25 PM

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और आईपीएल में कमेंट्री कर रहे साइमन डुल (Simon Doull)  ने शुभमन गिल (Shubman Gill Batting) की बैटिंग को लेकर विवादित बयान दिया है. उनका कहना है कि लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान गुजरात जायंट्स के ओपनर को आखिरी ओवर्स के दौरान रिटायर आउट हो जाना चाहिए था. गिल बड़े शॉट नहीं लगा पा रहे थे जिसके चलते राहुल तेवतिया जैसे बल्लेबाज को क्रीज पर आने का मौका देना चाहिए था. शुभमन गिल ने लखनऊ के खिलाफ 51 गेंद में 94 रन की नाबाद पारी खेली. इस पारी में दो चौके और सात छक्के शामिल थे.

 

क्रिकबज़ से बातचीत में डुल ने कहा, शुभमन थक रहे थे. वह बाउंड्री नहीं लगा पा रहे थे. और ऐसा होता है. सुनिए... यह विवादित हो सकता है लेकिन मैं उस दिन का इंतजार कर रहा हूं जब कोई खिलाड़ी 45 गेंद में 75 या 80 रन बनाएगा और 45 डिग्री की गर्मी में पकने के बाद जब शॉट नहीं लगा पा रहा हो तब वह कहेगा कि ठीक है तेवतिया तुम अब आओ. मैं रिटायर आउट होता हूं. मैं बार-बार कह रहा हूं कि इस खेल में कीर्तिमान मतलब नहीं रखते. मुझे पता है कि लोग कहेंगे कि शतक तो शतक होता है. हां होता है लेकिन इसका तभी मतलब है अगर आप जीत जाते हो. अगर आप हारते तो कोई मतलब नहीं. मुझे लगता है कि हम वहां पहुंचने वाले हैं जब कोई कहेगा कि वह थका हुआ है और बाउंड्री नहीं लगा सकता. और यदि आपके पास असलहा है तो उसे काम में क्यों नहीं लेते.

 

गिल-साहा की जोरदार पार्टनरशिप

 

गुजरात ने गिल और ऋद्धिमान साहा (43 गेंद 81 रन) की पारियों के बूते पहले खेलते हुए दो विकेट पर 227 रन का स्कोर खड़ा किया. साहा और गिल ने पावरप्ले में 78 रन जोड़े और 12.1 ओवर में 142 रन की आतिशी साझेदारी की. गिल आखिर तक नाबाद रहे. लखनऊ को इस मुकाबले में 56 रन से हार का सामना करना पड़ा.

 

कोहली को भी घेर चुके हैं डुल

 

डुल इससे पहले कीर्तिमान के करीब होने पर धीमी बल्लेबाजी को लेकर विराट कोहली और बाबर आजम को भी कोस चुके हैं. कोहली को लेकर उन्होंने कहा था कि उन्होंने फिफ्टी के लिए बाकी आठ रन के लिए 10 गेंद खेली. शुरुआत ट्रेन की तरह की थी मगर फिर धीमे हो गए. यह घटना आरसीबी और लखनऊ के मैच के दौरान हुई थी. इसमें बैंगलोर को आखिरी गेंद पर एक विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.

 

ये भी पढ़ें

Hardik Pandya : बड़े भाई क्रुणाल की टीम को हराने के बाद हार्दिक पंड्या ने कसा तंज, कहा - 'अब वो डींगे नहीं मार सकेंगे'
Swapnil Singh : कौन है स्वप्निल सिंह, जो IPL 2008 से लेकर 15 साल तक खेला सिर्फ एक मैच, अब लखनऊ से किया डेब्यू
Wriddhiman Saha : 43 गेंद पर साहा ने ठोके 81 रन, विराट कोहली भी हुए कायल, फैंस ने WTC फाइनल के लिए छेड़ी मुहिम

लोकप्रिय पोस्ट