icon

Shikhar Dhawan : 458 रनों के मैच में हारा पंजाब तो केएल राहुल से धवन ने ली बड़ी सीख, कहा - 'हमारा प्लान तबाह हो गया'

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के इतिहास में 28 अप्रैल की शाम को लखनऊ और पंजाब के बीच खेला जाने वाला मैच हमेशा के लिए अमर हो गया.

shikhar dhawan : 458 रनों के मैच में हारा पंजाब तो केएल राहुल से धवन ने ली बड़ी सीख, कहा - 'हमारा प्लान तबाह हो गया'
authorSportsTak
Sat, 29 Apr 08:57 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के इतिहास में 28 अप्रैल की शाम को लखनऊ और पंजाब के बीच खेला जाने वाला मैच हमेशा के लिए अमर हो गया. लखनऊ ने पहले खेलते हुए पंजाब के गेंदबाजों की क्लास लगाई और 257 रन बनाए. इसके बाद पंजाब ने भी अंत तक लड़ाई जारी रखी मगर 201 रन ही बना सकी. जिससे IPL 2023 के इस सीजन में किसी एक मैच में सबसे अधिक 458 रन बनने के बाद पंजाब को हार मिली तो उनके कप्तान शिखर धवन ने लखनऊ के कप्तान केएल राहुल से एक बड़ी सीख ली है.

 

हमारा प्लान गलत रहा

 
मोहाली की सपाट विकेट पर पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज गुरनूर बराड़ के रूप में खिलाया था. जबकि केएल राहुल ने एक अतिरिक्त स्पिनर खिलाया था. इसी पर बात करते हुए मैच में 56 रन की हार के बाद शिखर धवन ने कहा, "हमने बहुत अधिक फ़ालतू में रन दे डाले. जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा. मेरे हिसाब से एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ मैदान में उतरने का जो प्लान था. वह तबाह हो गया और काम नहीं आया. जबकि केएल राहुल ने एक अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज खिलाया था. इससे मुझे सीख मिली और हम दमदार वापसी करेंगे. मैं कुछ अतिरिक्त करने का प्यास भी कर रहा था. लेकिन सफल नहीं रहा."

 

पहले दो ओवरों में ही मैच हमारी तरफ था 


वहीं लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने जीत के बाद कहा कि पिछला मैच हमारा काफी खराब रहा था. इसके बाद जब तीन से चार दिन का आराम मिला तो उससे हमें फायदा मिला. मानसिक तौर पर हम उस मैच को भुलाकर आगे बढ़ सके. जब भी हम घर पर खेलते हैं तो चुनौती अलग होती है. लेकिन जब इस तरह का विकेट मिलता है तो सभी बल्लेबाज उत्साहित हो जाते हैं. 250 या 260 रन बनाना हमारी बल्लेबाजी के लिए बहुत मायने रखता है. उन पहले दो या तीन ओवरों में काइल ने पंजाब की गेंदबाजी पर दबाव बनाया और इसने हमारे लिए टोन सेट की. जिससे फिर मूमेंटम अंत तक हमारी तरफ ही रहा. हमारे पास काइल, पूरन और स्टोइनिस जैसे तीन धाकड़ हिटर हैं. जो कुछ भी कर सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Marcus Stoinis Injury : 40 गेंद में ठोके 72 रन, फिर LSG को लगा झटका, 9.2 करोड़ वाले खिलाड़ी ने चोट पर दी बड़ी अपडेट

LSG vs PBKS IPL 2023: 450 से ज्यादा रन, 22 छक्के... लखनऊ-पंजाब मैच में हुई रनों की बारिश, बने कई रिकॉर्ड्स

लोकप्रिय पोस्ट