icon

Ind vs NZ : 12 सालों में घर पर 23वीं सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, दूसरे ODI में जाने कैसी होगी पिच और क्या होगी भारत की 'Playing XI'

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज जारी है.

ind vs nz : 12 सालों में घर पर 23वीं सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, दूसरे odi में जाने कैसी होगी पिच और क्या होगी भारत की 'playing xi'
SportsTak - Sat, 21 Jan 08:42 AM

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज जारी है. इस सीरीज के पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 12 रनों से हराया था. जिसके बाद अब सीरीज का दूसरा वनडे मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम पर खेला जाएगा. इस तरह रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया जहां इस मैच में भी जीत दर्ज करके घर पर सीरीज जीतना चाहेगी. वहीं पिछले मैच में जीत की दहलीज तक पहुंचने वाली न्यूजीलैंड इस बार अपने काम को पूरा अंजाम देना चाहेगी.

 

साल 2010 से जीत चुके हैं 22 सीरीज 
साल 2010 से लेकर अभी तक टीम इंडिया अपने घर में 25 सीरीज खेल चुकी है. जिसमें उसने 22 सीरीज में सफलता हासिल की है. जबकि सिर्फ तीन बार ही असफल रही है. इस तरह रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम रायपुर वनडे मैच जीतकर 26वीं सीरीज में 23वीं बार घर पर वनडे सीरीज में कब्जा जमा सकती है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि कैसी होगी रायपुर के मैदान की पिच और क्या हो सकती है टीम इंडिया की दूसरे वनडे में 'Playing XI'.

 

पिच पर काफी अच्छा संतुलन 
रायपुर के मैदान की पिच की बात करें तो इस स्टेडियम में आईपीएल के मैच खेल जा चुके हैं. जिसके चलते इसमें  गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए मदद शामिल है. इतना ही नहीं कभी-कभी इस पिच पर तेज गेंदबाज हावी होते हैं तो कभी-कभी स्पिनर्स को भी मदद मिलती है. इस तरह क्रिकेट के लिहाज से काफी अच्छा विकेट है और गेंद व बल्ले के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है. वहीं आईपीएल के जो कुल 6 मैच खेले गए हैं. उसमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम चार बार जीती है. हालांकि आईपीएल टी20 फॉर्मेट है. जिसमे ज्यादातर टीमें टॉस जीतकर गेंदबाजी ही चुनती हैं. वहीं वनडे क्रिकेट में कप्तान को पिच देखकर फैसला लेना होगा.

 

टीम इंडिया 
टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन (Playing XI) की बात करें तो पहले वनडे मैच में जीतने वाली टीम में रोहित शर्मा कुछ ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेंगे. हालांकि ऐसा मना जा रहा है कि रोहित शर्मा शार्दुल ठाकुर की जगह धाकड़ तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका दे सकते हैं.

 

टीम इंडिया की संभावित Playing XI :- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक.

लोकप्रिय पोस्ट