icon

INDvsNZ: रोहित शर्मा बोले वर्ल्ड कप 2023 के मैचों को ओस से बचाओ, कहा- किसी को गलत...

रोहित शर्मा ने 2023 वर्ल्ड कप के दौरान ओस को बेअसर करने के लिए जल्दी मैच कराने का समर्थन किया है.

indvsnz: रोहित शर्मा बोले वर्ल्ड कप 2023 के मैचों को ओस से बचाओ, कहा- किसी को गलत...
SportsTak - Tue, 17 Jan 08:05 PM

रोहित शर्मा ने 2023 वर्ल्ड कप के दौरान ओस को बेअसर करने के लिए जल्दी मैच कराने का समर्थन किया है. भारतीय कप्तान नहीं चाहते कि किसी बड़ी प्रतियोगिता में किसी टीम को अनुचित फायदा मिले. इससे पहले टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा था कि वर्ल्ड कप के दौरान मुकाबले जल्दी शुरू कराए जाए. शाम के समय जब मैदान पर ओस गिरती है तो गेंदबाजों के लिए गेंद को पकड़ना मुश्किल हो जाता है. इससे लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के लिए बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है. 

 

अश्विन ने अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेले जाने वाले विश्व कप के मैच सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर शुरू करने का प्रस्ताव दिया था. आमतौर पर भारत में वनडे मैच दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर शुरू होते हैं. हालांकि मीडिया अधिकार हासिल करने के लिए बड़ी रकम का भुगतान करने वाले प्रसारकों से इस मामले पर अंतिम निर्णय लेने की अपेक्षा की जाती है.

 

रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले वनडे से पहले पत्रकारों से कहा, ‘यह एक अच्छा विचार है. यह एक विश्व कप है. आप नहीं चाहते कि टॉस की भूमिका अधिक हो. आप इसे पूरी तरह से हटाना चाहते हैं. मुझे जल्दी शुरुआत का विचार पसंद है लेकिन नहीं पता कि क्या यह संभव है. ब्रॉडकास्टर फैसला करेंगे (हंसते हुए). आदर्श रूप से आप टीमों को ओस का फायदा उठाते हुए नहीं देखना चाहते. आप चाहते हैं कि क्रिकेट दूधिया रोशनी में ओस की मौजूदगी में बल्लेबाजी टीम को फायदे के बिना खेला जाए.’

 

न्यूजीलैंड सीरीज पर क्या बोले रोहित

रोहित ने कहा कि न्यूजीलैंड उनकी टीम के लिए बड़ी चुनौती पेश करेगा. उन्होंने कहा, ‘यह शानदार मौका और बेहतरीन विरोधी टीम है. हम एक टीम के रूप में जो हासिल कर सकते हैं उसे हासिल करने के लिए खुद को चुनौती दे सकते हैं. वे पाकिस्तान में एक अच्छी सीरीज खेलकर आ रहे हैं. हमारे लिए यह चुनौती रहेगी.’ न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराई थी. साथ ही वनडे सीरीज जीती थी. 

लोकप्रिय पोस्ट