icon

Rohit Sharma Duck: रोहित शर्मा जीरो पर आउट हुए तो उनसे चिपका गौतम गंभीर का महा घटिया रिकॉर्ड

Most Duck as Captains in IPL: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Duck) की आईपीएल 2023 में खराब फॉर्म जारी है.

Rohit Sharma Duck: रोहित शर्मा जीरो पर आउट हुए तो उनसे चिपका गौतम गंभीर का महा घटिया रिकॉर्ड
authorSportsTak
Sat, 06 May 04:15 PM

Most Duck as Captains in IPL: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Duck) की आईपीएल 2023 में खराब फॉर्म जारी है. यह बल्लेबाज चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ मुकाबले में खाता खोले बिना आउट हो गया. दीपक चाहर की गेंद पर फाइन लेग की दिशा में शॉट लगाने की कोशिश में रोहित शर्मा पॉइंट पर रवींद्र जडेजा के हाथों लपके गए. वे नंबर तीन पर बैटिंग के लिए उतरे थे मगर इस पॉजीशन पर भी उनके रन नहीं आए. यह उनका इस सीजन में लगातार दूसरा डक है. इससे पहले पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में भी वे तीन गेंद खेलने के बाद भी खाली हाथ गए थे. पिछले चार मैच से वे दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाए. गुजरात टाइटंस के खिलाफ दो तो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन रन ही उनके बल्ले से आए.

 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खाता खोले बिना आउट होने से आईपीएल का एक घटिया रिकॉर्ड उनके नाम हो गया. वे आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक बार जीरो पर आउट होने वाले कप्तान बन गए. रोहित अभी तक 11 बार आईपीएल में खाता नहीं खोल पाए हैं. उन्होंने गौतम गंभीर को पीछे छोड़ा. वे 10 बार जीरो पर आउट हुए थे. रोहित और गौतम ही ऐसे कप्तान हैं जिनके नाम आईपीएल में कप्तान के तौर पर 10 या इससे ज्यादा डक हैं. इन दोनों के बाद एडम गिलक्रिस्ट का नाम आता है. डेक्कन चार्जर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करते हुए वे सात बार जीरो पर आउट हुए थे.

 

कौन-कौनसे कप्तान सर्वाधिक जीरो वाली लिस्ट में शामिल


राजस्थान रॉयल्स को 2008 में चैंपियन बनाने वाले शेन वॉर्न का भी सात बार खाता नहीं खुला. विराट कोहली कप्तान के तौर पर आईपीएल में छह बार जीरो पर आउट हुए हैं. इनके बाद आर अश्विन (पांच), एमएस धोनी, हरभजन सिंह, ऑएन मॉर्गन, वीरेंद्र सहवाग कप्तान के तौर पर चार-चार बार जीरो पर आउट हुए. ग्लेन मैक्सवेल, केविन पीटरसन, केएल राहुल, कुमार संगकारा और कैमरन व्हाइट तीन-तीन डक के साथ इस लिस्ट को आगे बढ़ाते हैं. दिलचस्प बात है कि लिस्ट में जो टॉप चार कप्तान हैं उन सबने आईपीएल ट्रॉफी जीती है. गंभीर ने केकेआर को दो, रोहित ने मुंबई को पांच तो वॉर्न व गिलक्रिस्ट ने क्रमश: राजस्थान रॉयल्स और डेक्कन चार्जर्स को ट्रॉफी जिताई थी.
 

ये भी पढ़ें

हार्दिक पंड्या ने चेन्नई सुपर किंग्स को सराहा तो पीछे पड़े मुंबई इंडियंस के फैंस, जानिए किस बयान पर मचा बवाल

IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, 6.50 करोड़ वाला मैच विनर IPL 2023 से हो गया बाहर
IPL 2023 : 4.4 करोड़ वाले गेंदबाज ने छोड़ा गुजरात टाइटंस का साथ, 8000 किमी दूर वापस क्यों लौटा घर, जानें पूरा मामला?

लोकप्रिय पोस्ट