icon

बड़ी खबर: पहले वनडे में जीत के बावजूद टीम इंडिया से हुई बड़ी चूक, रोहित एंड कंपनी को ICC ने दी सजा


बड़ी खबर: पहले वनडे में जीत के बावजूद टीम इंडिया से हुई बड़ी चूक, रोहित एंड कंपनी को icc ने दी सजा
SportsTak - Fri, 20 Jan 05:35 PM

भारत ने पहले वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 12 रन से हरा दिया. लेकिन इन सबके बावजूद टीम इंडिया से बड़ी गलती हो गई. रोहित शर्मा एंड कंपनी को लेकर आईसीसी ने सजा का ऐलान किया है. इसके तहत टीम इंडिया पर जुर्माना लगाया गया है. पहला वनडे मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था जहां टीम इंडिया ने स्लो ओवर रेट के तहत गेंदबाजी की थी. न्यूजीलैंड की टीम को 350 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम 337 रन ही बना पाई. इस तरह भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है.

 

खिलाड़ियों पर लगाया गया जुर्माना
भारत पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने टीम इंडिया को लेकर कहा कि, टीम टारगेट से 3 ओवर पीछे रह गई. आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट फॉर प्लेयर्स एंड प्लेयर सपोर्ट पर्सनल के आर्टिकल 2.22 के तहत खिलाड़ियों को 20 प्रतिशत का मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है.

 

रोहित ने मानी गलती
टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी ये गलती मान ली है. जिसके बाद ऑन फील्ड अंपायर अनील चौधरी और नीतिन मेनन. थर्ड अंपायर और फोर्थ अंपायर ने इसे लेवल कर दिया है. ऐसें में फॉर्मल सुनवाई की जरूरत नहीं है. मैच की बात करें तो माइकल ब्रेसवेल की धांसू पारी की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम लक्ष्य तक पहुंच गई थी. ब्रेसवेल ने 78 गेंद पर 140 रन बनाए लेकिन शार्दुल ठाकुर ने यॉर्कर डालकर इस गेंदबाज को आउट कर दिया और टीम इंडिया की झोली में जीत डाल दी.

 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मुकाबला 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाएगा.

 

लोकप्रिय पोस्ट