icon

IND vs AUS : 17000 रनों के मुकाम को रोहित शर्मा ने किया पार, धोनी और सचिन के क्लब में बनाई जगह

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है.

ind vs aus : 17000 रनों के मुकाम को रोहित शर्मा ने किया पार, धोनी और सचिन के क्लब में बनाई जगह
authorSportsTak
Sat, 11 Mar 11:14 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का बोलबाला रहा और उन्होंने पहली पारी में 480 रनों का विशाल स्कोर बना डाला. इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जहां मैच के दूसरे दिन 17 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं मैच के तीसरे दिन की शुरुआत में जैसे ही उन्होंने पारी का 21वां रन बनाया. वह भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17000 रनों के मुकाम पर पहुंचने वाले 6वें भारतीय बल्लेबाज बन गए.


टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने मैच के दूसरे दिन भारत के लिए शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और बिना किसी नुकसान के 36 रन बना डाले थे. तीसरे दिन फिर से जब दोनों बल्लेबाज मैदान में आए तो पहले से ही सेट नजर आए. रोहित ने तीसरे दिन जैसे ही अपनी पारी का 21वां रन बनाया. उनके नाम एक ख़ास रिकॉर्ड जुड़ गया. रोहित के नाम अहमदाबाद टेस्ट मैच से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट मिलाकर (टेस्ट, क्रिकेट और टी20) 16979 रन थे. 21 रन बनाने के साथ अब वह 17 हजारी बन गए हैं. हालांकि इस मुकाम को हासिल करने के बाद रोहित ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके और 58 गेंदों पर तीन चौके व एक छक्के से 35 रन बनाकर चलते बने. अब रोहित के नाम कुल 17014 रन हो गए हैं. 

 

भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17 हजार या उससे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज :-

 

सचिन तेंदुलकर - 34357 रन 
विराट कोहली - 25047 रन 
राहुल द्रविड़ - 24064 रन 
सौरव गांगुली - 18433 रन 
एमएस धोनी - 17092 रन 
रोहित शर्मा - 17014 रन

 

धोनी को पछाड़ने का मौका 


अब 17 हजार रन बनाने के साथ रोहित ने जहां सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ जैसे बल्लेबाजों के क्लब में जगह बना डाली है. वहीं उनके पास महेंद्र सिंह धोनी को भी पछाड़ने का मौक़ा है. रोहित को अगर अहमदाबाद टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है और वह 79 रन बनाते हैं तो धोनी को पछाड़ आगे भी निकल सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

INDvsAUS: अश्विन ने एक ही दिन में बना डाले चार रिकॉर्ड, तीन बार कुम्बले तो एक बार जडेजा को छोड़ा पीछे

INDvsAUS: आखिरी ओवर में दर्शक बना हीरो, खो गई गेंद को ढूंढ़ने में झोंकी ताकत, खिलाड़ियों की छूटी हंसी, देखिए वीडियो 

लोकप्रिय पोस्ट