icon

IND vs NZ : 3 साल बाद लगाई सेंचुरी? इस सवाल पर आग बबूला हुए रोहित शर्मा, खरी-खोटी सुनकर बताई सच्चाई

रोहित शर्मा ने करीब तीन साल बाद वनडे सेंचुरी लगाई. मगर इसके बारे में जब मैच में 90 रनों से जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा से प्रेस कांफ्रेंस में सवाल किया गया तो वह आग बबूला हो गए.

ind vs nz : 3 साल बाद लगाई सेंचुरी? इस सवाल पर आग बबूला हुए रोहित शर्मा, खरी-खोटी सुनकर बताई सच्चाई
SportsTak - Wed, 25 Jan 10:00 AM

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में वनडे टीम इंडिया (India vs New Zealand) इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रही है. श्रीलंका को घर में तीन वनडे मैचों की सीरीज के सभी मैच हराने के बाद, अब रोहित की टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को भी तीन वनडे मैचों की सीरीज के सभी मैच में धूल चटाई. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे मैच रोहित शर्मा के लिए भी यादगार रहा और उन्होंने 85 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्कों से 101 रनों की दमदार शतकीय पारी खेली. इस तरह रोहित शर्मा ने करीब तीन साल बाद वनडे सेंचुरी लगाई. मगर इसके बारे में जब मैच में 90 रनों से जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा से प्रेस कांफ्रेंस में सवाल किया गया तो वह आग बबूला हो गए.

 

ब्रॉडकास्टर्स को लगाई लताड़ 
रोहित ने मैच के बाद ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर्स स्टार स्पोर्ट्स सहित सभी को खरी खोटी सुनाते हुए तीन साल बाद सेंचुरी लगाने की असलियत भी बताई. दरअसल, रोहित से जब एक पत्रकार ने उनकी 29वीं और 30वीं सेंचुरी के बीच तीन साल के गैप के बारे में पूछा तो रोहित ने कहा, "देखिए मैंने तीन साल में सिर्फ 12 वनडे मुकाबले ही खेले हैं. इसलिए आपको ये सब नहीं याद है बल्कि तीन साल काफी लंबे लग रहे हैं. मुझे पता है कि इस तरह का फैक्ट टेलीविजन पर दिखाया गया था. कभी-कभी ब्रॉडकास्टर को सही चीजें दिखानी चाहिए. सभी को पता होना चाहिए कि क्या हो रहा है. पिछले साल 2022 में हमने काफी टी20 क्रिकेट खेला और वनडे क्रिकेट पर फोकस कम था. इस लिहाज से ब्रॉडकास्टर को सही चीजें दिखानी चाहिए."

 

क्या था मामला ? 
रोहित शर्मा ने इंदौर के मैदान में जब शतक लगाया तो उस समय ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने रोहित शर्मा का एक फैक्ट दिखाया. जिसमें दिखाया गया कि उन्होंने तीन साल बाद वनडे क्रिकेट में शतक लगाया है. रोहित ने पिछला शतक साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था. यही कारण है कि रोहित शर्मा तीन साल के अंतराल वाले सवाल पर भड़क गए.

 

रोहित ने अंत में एक पत्रकार के सवाल पर तंज कसते हुए आगे कहा, "कैसे कमबैक की आप बात कर रहे हैं? अच्छा आपको भी किसी ने बताया होगा. पिछले तीन साल में सारे मैच घर पर ही थे. हमने सिर्फ टी20 क्रिकेट पर ध्यान दिया और इस फ़ॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव ही सबसे बेस्ट बल्लेबाज है. जिसने दो शतक जमाए हैं. वहीं टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो मैंने श्रीलंका के खिलाफ पिछले साल सिर्फ दो मैच खेले थे. इसके बाद मैं चोटिल हो गया था. इसलिए जब आप अपनी खबर बनाए तो सभी चीजों को पहले जान लें." 

लोकप्रिय पोस्ट