icon

विराट कोहली ने बनाई है ये टीम, रोहित तो सिर्फ... दूसरे टेस्ट में जीत के बाद गौतम गंभीर का बड़ा बयान

इसमें कोई दो राय नहीं कि

विराट कोहली ने बनाई है ये टीम, रोहित तो सिर्फ... दूसरे टेस्ट में जीत के बाद गौतम गंभीर का बड़ा बयान
SportsTak - Mon, 20 Feb 04:17 PM

इसमें कोई दो राय नहीं कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक क्लास बल्लेबाज के साथ एक शानदार कप्तान भी साबित हो रहे हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) के जरिए कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित ने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली और वो अच्छा भी कर रहे हैं. रोहित की कप्तानी में ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की कगार पर है. लेकिन इन सबके बीच अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है.

 

रोहित एक अच्छे कप्तान हैं

 

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा कि, रोहित ने खुद अपना रास्ता तैयार नहीं किया है. गंभीर ने उस वक्त ये बयान दिया है जब आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने अकेले दम पर ऑस्ट्रेलिया को सिमटा दिया. गंभीर ने कहा कि, मैं हमेशा से ही मानता हूं कि रोहित शर्मा एक शानदार कप्तान हैं खासकर इस फॉर्मेट में. लेकिन इसकी शुरुआत विराट कोहली ने की थी.

 

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ खास बातचीत में कहा कि, विराट ने जब टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली थी तब उन्होंने कमाल किया था. और रोहित ठीक उसी रास्ते पर हैं. रोहित ने अपना नया रास्ता नहीं बनाया. जिस तरह से विराट अश्विन और जडेजा का इस्तेमाल करते थे, रोहित भी ठीक वैसा ही कर रहे हैं.

 

विराट ने नक्शेकदम पर हैं रोहित

 

बता दें कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दूसरे टेस्ट में 42 रन देकर 7 विकेट लिए और टीम इंडिया को जीत दिला दी. भारतीय कप्तान रोहित ने 31 रन बनाए. जबकि पुजारा 31 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को दिल्ली टेस्ट में 6 विकेट से हार मिली. हालांकि गंभीर ने ये नहीं बताया कि रोहित और कोहली में से कौन बेस्ट कप्तान है. बल्कि पूर्व ने कहा कि, रोहित के साथ सबसे बड़ा चैलेंज इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में जीत हासिल करना होगा.

 

गंभीर ने बताया कि, विराट कोहली ने ये टीम बनाई है. इसमें मोहम्मद शमी, सिराज, जसप्रीत बुमराह, अश्विन, जडेजा और अक्षर शामिल हैं. विराट ने इन्हीं खिलाड़ियों की बदौलत सफलता हासिल की. ऐसे में मुझे ज्यादा अंतर नहीं आ रहा है और इसलिए मैं ये भी नहीं बता सकता कि बेस्ट कप्तान कौन है. क्योंकि विराट जितने थे उतने अब रोहित हैं. हालांकि रोहित का सबसे बड़ा चैलेंज विदेशी दौरा होगा.

 

ये भी पढ़ें: 

IPL 2023: एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका, 6 फीट 8 इंच लंबा गेंदबाज महीनों तक क्रिकेट से हुआ दूर

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से पहले BCCI ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दी बड़ी खुशखबरी, इस तारीख को पहुंचना होगा इंदौर

 

लोकप्रिय पोस्ट