icon

धोनी के साथी ने दुबई में मचाया बल्ले से तूफान, DC के लिए की चौके- छक्कों की बरसात, ये उपलब्धि हासिल करने वाले बने पहले खिलाड़ी

दुबई में

धोनी के साथी ने दुबई में मचाया बल्ले से तूफान, dc के लिए की चौके- छक्कों की बरसात, ये उपलब्धि हासिल करने वाले बने पहले खिलाड़ी
SportsTak - Tue, 17 Jan 10:54 AM

दुबई में इंटरनेशनल टी20 (ILT20) लीग खेला जा रहा है जिसमें भारत के कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. इसी लीग में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके रॉबिन उथप्पा भी हैं. रॉबिन ने इस लीग में ऐसी धमाकेदार पारी खेली है कि अब उनकी चर्चा हर जगह हो रही है. दुबई कैपिटल्स की तरफ से खेल रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने पारी की शुरुआत की और 46 गेंद पर 79 रन ठोक डाले.

 

गल्फ जायंट्स की टीम ने यहां टॉस जीता था और कप्तान जेम्स विंस ने कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. उथप्पा यहां रूट के साथ मिलकर लगातार गैप्स निकालते गए और रन बटोरते गए. उथप्पा ने संचित शर्मा के दूसरे ओवर में ही एक चौका और छक्का मारकर अपना इरादा साफ कर दिया था. इसके बाद इस बल्लेबाज ने संचिक के 5वें ओवर में 21 रन ठोके. पावरप्ले तक दुबई कैपिटल्स की टीम बिना किसी नुकसान के 62 रन बना चुकी थी. ऐसे में उथप्पा इस दौरान 29 गेंद पर 57 रन बनाकर खेल रहे थे.

 

 

 

171 की स्ट्राइक रेट से बटोरे रन
रॉबिन उथप्पा जब आउट हुए तब तक वो अपना काम कर चुके थे. इस बल्लेबाज ने 46 गेंद पर 79 रन बनाए. इस दौरान उथप्पा का स्ट्राइक रेट 171.74 का था. उन्होंने जो रूट के साथ मिलकर 71 रन की साझेदारी की. उथप्पा ने दूसरे विकेट के लिए पॉवेल के साथ भी साझेदारी की और दोनों ने 43 रन जोड़े. उथप्पा ने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए. हालांकि इतनी धांसू पारी खेलने के बाद भी दुबई कैपिटल्स की टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

 

उथप्पा अब इस टूर्नामेंट में 122 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वहीं उथप्पा पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्हें ग्रीन बेल्ट मिला है. उन्हें इस पारी के लिए ग्रीन बेल्ट से नवाजा गया. मैच की बात करें तो दुबई कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए जिसका पीछा जायंट्स ने 19वें ओवर में ही कर लिया. जायंट्स ने 4 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए. टीम की तरफ से कप्तान जेम्स विंस ने नाबाद 83 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी. 

लोकप्रिय पोस्ट