icon

रितिका सजदेह: स्पोर्ट्स मैनेजमेंट से कमाया नाम, कजिन के साथ चलाई 150 करोड़ की कंपनी, विराट-रोहित को दिलाए करोड़ों के विज्ञापन

रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह शादी से पहले स्पोर्ट्स मैनेजमेंट की दुनिया का जाना-माना चेहरा रही हैं. वह कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट्स के लिए काम किया करती थीं.

रोहित शर्मा और रितिका सजदेह 2015 में पति-पत्नी बने थे.
authorShakti Shekhawat
Tue, 02 Apr 01:16 PM

रोहित शर्मा दुनिया के सफल क्रिकेटर्स में शामिल हैं. वे आईपीएल में पांच खिताब जीत चुके हैं तो इंटरनेशनल क्रिकेट में हिटमैन के नाम से मशहूर हैं. अभी भारतीय टीम की तीनों फॉर्मेट में कमान संभाल रहे हैं. 2022 टी20 वर्ल्ड कप और 2023 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम उनकी कप्तानी में क्रमश: सेमीफाइनल और फाइनल तक गई थी. रोहित शर्मा के साथ ही उनकी पत्नी रितिका सजदेह भी काफी चर्चित हैं. शादी से पहले स्पोर्ट्स मैनेजमेंट में उनका बड़ा नाम रहा है. वे कई खिलाड़ियों के ब्रैंड एंडॉर्समेंट का काम संभालती थी. इसी तरह के एक इवेंट में वह रोहित से मिली थी और आगे चलकर दोनों पति-पत्नी बन गए.

 

रितिका रोहित से शादी से पहले स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट का हिस्सा थीं. इस कंपनी को वह अपने कजिन बंटी सजदेह के साथ मिलकर चलाया करती थीं. भारतीय क्रिकेट के कई बड़े खिलाड़ियों का इस कंपनी से करार था. यह भारत की सबसे सफल स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनियों में से है. इसकी नेटवर्थ 150 करोड़ रुपये के आसपास बताई जाती है. रितिका इस कंपनी की शुरुआती कर्मचारियों में से थी और आगे चलकर उन्होंने मेहनत से काफी कामयाबी हासिल की थी. वह यहां पर टैलेंट मैनेजर की जिम्मेदारी निभाया करती थी. उभरते हुए क्रिकेटर्स के ब्रैंड एंडॉर्समेंट का काम उनके ही जिम्मे रहता था.

 

एक समय वह विराट कोहली का मैनेजमेंट भी देखा करती थी. तब कोहली भारतीय टीम में कदम जमा रहे थे. उन्होंने जब प्युमा के साथ 100 करोड़ रुपये की डील की थी उसमें कॉर्नरस्टोन का अहम रोल था. पीवी सिंधु, अजिंक्य रहाणे, उमेश यादव जैसे सितारे भी इसी कंपनी से जुड़े रहे हैं.

 

रोहित-रितिका रीबोक के इवेंट में मिले

 

कुछ समय बाद में रोहित भी इसी कंपनी से जुड़ गए. 2008 में रीबोक के एक इवेंट के दौरान रोहित और रितिका मिले थे. दोनों को मिलाने में युवराज सिंह का अहम रोल था. रितिका बाद में रोहित की मैनेजर बन गई थी. आगे चलकर दोनों रिश्ते में बंध गए. इस तरह रितिका ने भारतीय क्रिकेट के दो बड़े खिलाड़ियों को ब्रैंड्स की दुनिया में अहम रोल निभाया है. रितिका पीपल फॉर दी इथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (PETA) से जुड़ी रही हैं. वह जानवरों के प्रति क्रूरता के खिलाफ अभियान चलाती हैं.

 

रितिका हालिया समय में रोहित के साथ विज्ञापनों में भी नज़र आई हैं. इन दोनों ने एक लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का प्रचार साथ में किया है. माना जाता है कि रितिका ही रोहित के ब्रैंड एंडॉर्समेंट से जुड़ा कामकाज देखती हैं.

 

ये भी पढ़ें

IPL का वो सितारा, जो अंधेरे में खो गया, चोट लगने से खराब हो गई थी एक आंख, फिर भी धोनी से छीन ली जीत

अनुष्का शर्मा का बॉलीवुड के साथ बिजनेस में भी डंका, प्रोडक्‍शन हाउस से लेकर ऑर्गेनिक फूड तक में किया है जमकर निवेश
IPL की कहानी! इस शख्स को अमेरिका में आया था आईपीएल का आइडिया, पहले BCCI ने किया था मना फिर ऐसे पलटी बाजी

लोकप्रिय पोस्ट