icon

मुल्तान का सुल्तान बना दिल्ली का जांबाज, 121 रनों की पारी में बरसाए चौके-छक्के, 242 रन बनाकर हारी बाबर की टीम

पाकिस्तान में जारी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में इन दिनों रनों की सुनामी आई हुई है. लगभग हर एक मैच में दो सौ से अधिक रन बन रहे हैं और दूसरी पारी में टीमें चेस भी कर रहीं हैं.

मुल्तान का सुल्तान बना दिल्ली का जांबाज, 121 रनों की पारी में बरसाए चौके-छक्के, 242 रन बनाकर हारी बाबर की टीम
authorSportsTak
Sat, 11 Mar 09:04 AM

पाकिस्तान में जारी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में इन दिनों रनों की सुनामी आई हुई है. लगभग हर एक मैच में दो सौ से अधिक रन बन रहे हैं और दूसरी पारी में टीमें चेस भी कर रहीं हैं. इसी कड़ी में आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स में 4.60 करोड़ की मोटी रकम के साथ शामिल होने वाले साउथ अफ्रीका के राइली रूसो ने बल्ले से धमाका किया और बाबर आजम के गेंदबाजों को रुला डाला. बाबर आजम की टीम पेशावर जल्मी ने पहले खेलते हुए 242 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में रूसो के धमाके से मुल्तान सुल्तांस की टीम ने विशाल स्कोर को 5 गेंद पहले ही 6 विकेट पर 244 रन बनाते हुए हासिल कर डाला. रूसो ने 51 गेंदों पर 12 चौके और 8 छक्के से 121 रनों की पारी खेली. जिसके आगे बाबर आजम की टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

 

बाबर ने खेली 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी 


पाकिस्तान सुपर लीग का 27वां मैच रावलपिंडी के मैदान में पेशावर जल्मी और मुल्तान सुल्तांस के बीच खेला गया. इसमें बाबर आजम ने टॉस जीतकर पेशावर के लिए पहले बल्लेबाज करने का फैसला किया. बाबर का फैसला सही साबित हुआ और उन्होंने ओपनिंग करते हुए साथी बल्लेबाज सैम अयूब के साथ 134 रनों की साझेदारी निभाई. तभी अयूब 33 गेंदों पर 45 चौके और 4 छक्के से 58 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद बाबर भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और उन्होंने 39 गेंदों पर 9 चौके व दो छक्के की मदद से 73 रनों की धमाकेदार पारी खेली. 144 रन के स्कोर पर बाबर के रूप में दूसरा झटका लगने के बाद 5वें नंबर पर टॉम कोहलर ने 18 गेंदों और चार चौके और दो छक्के से 38 रनों की तूफानी पारी खेली. जिससे पेशावर की टीम ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 242 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया. मुल्तान की तरफ से सबसे अधिक 4 विकेट अब्बास अफरीदी ने लिए.

 

रूसो का दमदार शतक और पलट गई बाजी 


243 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान की शुरुआत सही नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज शान मसूद 5 रन बनाकर चलते बने. जबकि इसके बाद मोहम्मद रिजवान भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और 6 गेंद में 7 रन बनाकर आउट हो गए. 28 रन पर दो विकेट गिरने के बाद मुल्तान की तरफ से साउथ अफ्रीका के राइली रूसो ने सुल्तान का रूप धारण किया और कीरोन पोलार्ड के साथ तीसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी निभाई. पोलार्ड 25 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्के से 52 रन बनाकर चलते बने मगर रूसो ने अकेले लड़ाई जारी रखी और अंत में अपनी टीम को 5 गेंद पहले ही जिता डाला. रूसो ने 51 गेंदों पर 12 चौके और 8 छक्के से 121 रनों की धमाकेदार पारी खेली. जिससे मुल्तान की टीम ने 19.1 ओवर में ही 6 विकेट पर 244 रन बनाकर 4 विकेट से जीत हासिल कर डाली. वहीं बाबर आजम की टीम को 242 रन बनाने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा.

 

ये भी पढ़ें :- 

PSL 2023: जेसन रॉय ने होली पर मनाई दिवाली, 63 गेंद में ठोके 145 रन, सर्वाधिक बाउंड्री, सर्वोच्च रन और सबसे बड़े चेस के रिकॉर्ड की उड़ी धज्जियां

PSL में बल्ले से बवंडर लाने वाले स्टार पाकिस्तानी बल्लेबाज के घर हुई चोरी, लाखों रुपये समेत ये सामान गायब 

 

लोकप्रिय पोस्ट