icon

Rashid Khan : 26 मीटर दौड़कर राशिद ने लपका अद्भुत कैच, हार्दिक ने बताया 'टर्निंग पॉइंट', कोहली भी हो गए हैरान! देखें Video

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मंच पर जबसे राशिद खान ने कदम रखा है. तबसे वह करामाती खान बने हुए हैं. हर एक आईपीएल सीजन में गेंद से कमाल करने के अलावा वह कभी बल्ले तो कभी फील्डिंग में सभी को चौंकाते आए हैं.

rashid khan : 26 मीटर दौड़कर राशिद ने लपका अद्भुत कैच, हार्दिक ने बताया 'टर्निंग पॉइंट', कोहली भी हो गए हैरान! देखें video
authorSportsTak
Sun, 07 May 09:37 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मंच पर जबसे राशिद खान ने कदम रखा है. तबसे वह करामाती खान बने हुए हैं. हर एक आईपीएल सीजन में गेंद से कमाल करने के अलावा वह कभी बल्ले तो कभी फील्डिंग में सभी को चौंकाते आए हैं. इसी कड़ी में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ राशिद खान ने एक ऐसा कैच लपका. जिसे गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने मैच का टर्निंग पॉइंट बताया. जबकि टेलीविजन पर देखने वाले विराट कोहली भी उनकी तारीफ़ करने से खुद को नहीं रोक सके. राशिद के इसी कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

 

दो बार राशिद से बचे मायर्स 


दरअसल, हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात ने पहले खेलते हुए ऋद्धिमान साहा (41 गेंद 83 रन) और शुभमन गिल (51 गेंद 94 रन नाबाद) की बल्लेबाजी से 20 ओवरों में 227 रन बनाए थे. जवाब में क्विंटन डी कॉक और काइल मायर्स ने लखनऊ को दमदार शुरुआत दिलाई और 8.2 ओवर तक 88 रन ठोक डाले थे. हालांकि इस दौरान मायर्स का एक बार आसान सा कैच राशिद खान से 25 के स्कोर पर छूट गया था. जबकि इसके बाद राशिद खान ने मायर्स को एलबीडबल्यू भी किया लेकिन रिव्यू के बाद फैसला पलट गया. अमाप्यर ने आउट नहीं दिया था और राशिद के कहने पर ही हार्दिक ने DRS लिया था.

 

राशिद का अद्भुत कैच 


राशिद के हाथ से दो बार बचने के बाद मायर्स ने ताबड़तोड़ पारी खेलना शुरू कर डाला था और पारी के 9वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ. जिस पर किसी को यकीन नहीं था. गुजरात के लिए 9वें ओवर में मोहित शर्मा गेंदबाजी करने आए. तभी उनकी शॉर्ट गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर से मायर्स ने लेग साइड की तरफ खींच कर मारा. गेंद हवा में गई और राशिद खान डीप स्क्वॉयर लेग से करीब 25 मीटर भागते हुए आए और बेहतरीन कैच लेकर मायर्स को चलता कर डाला. उनका यही कैच मैच का टर्निंग पॉइंट बना गया. राशिद की कैच से मायर्स 32 गेंदों पर 7 चौके और दो छक्के से 48 रन बनाकर चलते बने और इसके बाद लखनऊ की टीम 171 रन ही बना सकी. जिससे उसे 56 रन से हार का सामना करना पड़ा.  

 

 

कोहली ने की तारीफ 


राशिद खान के इसी कैच को जहां गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने मैच का टर्निंग पॉइंट बताया. वहीं टेलीविजन पर मैच देखने वाले विराट कोहली भी उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सके. कोहली ने इन्स्टाग्राम पर स्टोरी लगाते हुए राशिद के लिए लिखा कि मैंने अभी तक की सबसे बेहतरीन कैच देखी. ब्रिलियंट राशिद खान. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Hardik Pandya : बड़े भाई क्रुणाल की टीम को हराने के बाद हार्दिक पंड्या ने कसा तंज, कहा - 'अब वो डींगे नहीं मार सकेंगे'

IPL 2023: 568 दिन का गैप और अकाउंट में 28 करोड़ रुपए, CSK के गेंदबाज को अब जाकर मिला पहला विकेट

लोकप्रिय पोस्ट