icon

पंजाब किंग्स ने IPL 2024 से पहले इस दिग्गज से तोड़ा नाता तो इंग्लिश खिलाड़ी से मिला जबरदस्त बूस्ट, पूरे सीजन मिलेंगी सेवाएं

आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स का होम ग्राउंड मोहाली का मुल्लापुर स्टेडियम होगा. इसके अलावा टीम धर्मशाला में भी अपने दो मुकाबले खेल सकती है.

पंजाब किंग्स को पहले आईपीएल खिताब की तलाश है.
authorShakti Shekhawat
Wed, 13 Mar 06:13 PM

पंजाब किंग्स 23 मार्च से आईपीएल 2024 में अपना अभियान शुरू करेगी. शिखर धवन की कप्तानी में यह टीम खेलने उतरेगी. इस बीच पंजाब किंग्स से जुड़े तीन बड़े अपडेट सामने आए हैं. फ्रेंचाइज के लिए सबसे अच्छी खबर यह है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो पूरे सीजन खेलने के लिए उपलब्ध होंगे. वे हाल ही में भारत के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज खेलकर इंग्लैंड गए हैं. लेकिन बेयरस्टो आईपीएल 2024 के लिए वापस आएंगे. वहीं पंजाब किंग्स ने बैटिंग कोच वसीम जाफर की छुट्टी कर दी है. यह फ्रेंचाइज इस सीजन अपने घरेलू मैच मोहाली और धर्मशाला में खेलेगी. सात में से पांच मुकाबले मुल्लापुर में होंगे तो दो धर्मशाला में कराए जा सकते हैं. पंजाब किंग्स उन टीमों में से है जिन्होंने अभी तक आईपीएल खिताब नहीं जीता है.

 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक आईपीएल सूत्र के हवाले से लिखा है कि बेयरस्टो 18 या 19 मार्च तक आईपीएल के लिए लौट आएंगे. पंजाब का पहला मुकाबला 23 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के साथ है. वे इसके लिए उपलब्ध होंगे. बेयरस्टो टीम की योजनाओं का अहम हिस्सा हैं. वे टॉप ऑर्डर में खेलते हैं और टीम के लिए तेजतर्रार रन जोड़ने का जिम्मा उन पर होता है. बेयरस्टो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले से कमाल नहीं कर पाए थे. उन्होंने कुछ मैचों में अच्छी शुरुआत हासिल की थी लेकिन बड़े रन नहीं आए. धर्मशाला में उन्होंने अपने करियर का 100वां टेस्ट खेला था. यहां उन्होंने तूफानी स्पीड से रन जुटाए थे.

 

पंजाब अपने घरेलू मैचों में से दो मुकाबले धर्मशाला में खेल सकता है. ऐसे मे बेयरस्टो के लिए यहां का अनुभव कारगर साबित हो सकता है. पंजाब बाकी पांच घरेलू मैच इस बार नए स्टेडियम में खेलेगी. मुल्लापुर में नया स्टेडियम तैयार हो चुका है. ऐसे में अब पंजाब पीसीए स्टेडियम में मैच नहीं खेलेगी.

 

वसीम जाफर पंजाब किंग्स से हुए अलग

 

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 से पहले कोचिंग स्टाफ में एक बदलाव किया है. बैटिंग कंसल्टेंट जाफर अब टीम का हिस्सा नहीं है. वे पिछले सीजन टीम का हिस्सा थे. लेकिन टीम के निराशाजनक खेल के बाद इस बार उनसे रिश्ता खत्म कर लिया गया. ऐसे में संजय बांगड़ को बैटिंग कोच की भूमिका भी निभानी पड़ सकती है. वे अभी टीम के क्रिकेट डायरेक्टर भी हैं. बांगड़ इससे पहले आरसीबी के साथ रह चुके हैं और भारतीय टीम के बैटिंग कोच रहे हैं.

 

पंजाब किंग्स ने एक बार खेला है आईपीएल फाइनल

 

पंजाब ने एक बार साल 2014 में आईपीएल फाइनल खेला है. इसके अलावा यह टीम प्लेऑफ में जाने के लिए भी जूझती दिखती है. अगर इस सीजन टीम अंतिम चार में नहीं जाती है तो मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस की भी रवानगी हो सकती है. अगले सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होगा. इसमें टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें

IPL Most Expensive Player 2024: आईपीएल के इस सीजन खेलने वाले 5 सबसे महंगे प्‍लेयर्स, लिस्‍ट में तीन ऑस्‍ट्रेलियाई तो एक भारतीय खिलाड़ी शामिल, यहां देखें नाम और कीमत

IPL 2024: 6 टीमों के 8 खिलाड़ियों पर उठापटक, कहीं खिलाड़ी चोटिल तो कहीं वर्कलोड की दिक्कत

Rishabh Pant: ऋषभ पंत का फिट साबित होने के बाद पहला रिएक्‍शन, बताया- BCCI ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलने क्‍यों नहीं दी?

लोकप्रिय पोस्ट