icon

IPL 2023 से पहले पंजाब किंग्स के बल्लेबाज का धूमधड़ाका, 55 गेंद में ठोके 161 रन, बरसाए 9 चौके और 17 छक्के

पंजाब के युवा बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने डीवाई पाटिल टी20 कप में बल्लेबाजी से धूम मचा दी.

IPL 2023 से पहले पंजाब किंग्स के बल्लेबाज का धूमधड़ाका, 55 गेंद में ठोके 161 रन, बरसाए 9 चौके और 17 छक्के
SportsTak - Tue, 21 Feb 04:12 PM

पंजाब के युवा बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह (Prabhsimran Singh) ने डीवाई पाटिल टी20 कप (DY Patil T20 Cup) में बल्लेबाजी से धूम मचा दी. उन्होंने 55 गेंद में नौ चौकों और 17 छक्कों की मदद से 161 रन की विस्फोटक पारी खेली. प्रभसिमरन सिंह की इस पारी के चलते उनकी टीम कैग ने 20 ओवर के मुकाबले में छह विकेट पर 267 रन का तगड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में विरोधी टीम इनकम टैक्स नौ विकेट पर 152 रन ही बना सकी. कैग ने 115 रन से मैच जीता. यह मुकाबला नवी मुंबई में खेला गया.

 

पहले बैटिंग करते हुए कैग की टीम को आर संजय (35) और प्रभसिमरन सिंह ने तूफानी शुरुआत दी. दोनों ने सात ओवर के अंदर 117 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए. संजय ने 17 गेंद में तीन चौकों और इतने ही छक्कों से 35 रन उड़ाए. इसके बाद बाकी बल्लेबाज तेजी से रन जुटाने की कोशिश में सस्ते में आउट होते गए लेकिन प्रभसिमरन एक तरफ डटे रहे. उन्होंने इनकम टैक्स के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं. वे 16वें ओवर में आउट हुए जिससे दोहरा शतक लगाने का मौका उनके हाथ से निकल गया. अब वे आखिर तक डटे रहते तो शायद अकेले 200 बना देते. कैग की तरफ से 22 छक्के लगे और 17 चौके गए. 

 

आईपीएल में प्रभसिमरन का चमकना बाकी

 

22 साल के प्रभसिमरन आईपीएल में पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा हैं. उनकी पहचान ताबड़तोड़ अंदाज में खेलने वाले बल्लेबाज की है. आईपीएल में हालांकि अभी तक छह मैच में वे कुछ खास नहीं कर पाए हैं.  इनकम टैक्स के गेंदबाजों में धनित राउत सबसे कामयाब रहे जिन्होंने चार ओवर में केवल 37 रन देकर तीन विकेट लिए. सबसे ज्यादा कुटाई रवि जागिड़ की हुई जिन्होंने तीन ओवर में ही 60 रन खर्च दिए. उन्हें छह छक्के पड़े.

 

इनकम टैक्स के बल्लेबाजों ने क्या किया

 

इसके जवाब में इनकम टैक्स की तरफ से हिमांशु जोशी ने 50 और अभिमन्यु चवाण ने 42 रन की सर्वोच्च पारियां खेलीं. इनके अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन तक नहीं बना सका. इनकम टैक्स की बैटिंग में सात ही छक्के लगे. कैग की ओर से मनु कृष्णन ने केवल 25 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया. कप्तान जगदीश सुचित को तीन कामयाबी मिली.

 

ये भी पढ़ें

'मैं चुपचप टॉयलेट गया और आंसू बहाए', जानिए क्यों दिनेश कार्तिक ने केएल राहुल को कहा सॉरी

टीम इंडिया की जर्सी पर अगले 5 साल के लिए दिखेगा अब इस कंपनी का लोगो, किलर की छुट्टी तय: रिपोर्ट

'टीम में न कोई कैरेक्टर है न बात करने का तरीका', पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अंग्रेजी न आने पर शोएब अख्तर ने लगाई लताड़, बाबर आजम को भी लपेटा

लोकप्रिय पोस्ट