icon

PSL 2023: फख़र ज़मां ने जीवनदान मिलने पर उड़ाई रनों की दावत, इस्लामाबाद को दी टूर्नामेंट की सबसे बड़ी शिकस्त

पाकिस्तान सुपर लीग 2023 (Pakistan Super League) में लगातार तीसरे दिन रनों की बारिश देखने को मिली.

PSL 2023: फख़र ज़मां ने जीवनदान मिलने पर उड़ाई रनों की दावत, इस्लामाबाद को दी टूर्नामेंट की सबसे बड़ी शिकस्त
authorSportsTak
Fri, 10 Mar 07:45 AM

पाकिस्तान सुपर लीग 2023 (Pakistan Super League) में लगातार तीसरे दिन रनों की बारिश देखने को मिली. मगर तीसरे दिन लक्ष्य हासिल नहीं किया जा सका और आखिरकार 200 प्लस का टारगेट बच गया. 9 मार्च को लाहौर कलंदर्स ने फख़र ज़मां (Fakhar Zaman Century) के शतक के बूते पांच विकेट पर 226 रन का स्कोर खड़ा किया. फख़र ने 57 गेंद में आठ चौकों व इतने ही छक्कों से 115 रन की आतिशी पारी खेली.  इसके बाद राशिद खान के चार विकेटों के दम पर लाहौर ने इस्लामाबाद यूनाइटेड को 15.1 ओवर में 107 रन पर समेट दिया और 119 रन से मैच जीता. यह रनों के लिहाज से पीएसएल के इतिहास की सबसे बड़ी जीत है. राशिद ने महज 21 रन देकर चार शिकार किए. इस जीत से लाहौर ने प्लेऑफ में जगह बनाई ली.

 

रावलपिंडी में खेले गए मुकाबले में लाहौर ने ओपनर अब्दुल्ला शफीक (1) को मैच की तीसरी ही गेंद पर गंवा दिया. फख़र और कामरान गुलाम ने दूसरे विकेट के लिए 122 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की. इससे इस्लामाबाद के गेंदबाजों के हौंसले ध्वस्त हो गए. कामरान 30 गेंद में चार चौकों व दो छक्कों से 41 रन की पारी खेलने के बाद दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए. उनका विकेट मोहम्मद वसीम ने लिया. फख़र ने इस्लामाबाद के फील्डर्स से मिले दो जीवनदान का पूरा फायदा लिया और टी20 करियर का तीसरा शतक ठोक दिया. उन्होंने 47 गेंद में 100 रन का आंकड़ा पूरा किया.

 

फारूकी को मिले सबसे ज्यादा विकेट


फख़र की पारी का अंत हसन अली ने किया. वे तीसरे विकेट के रूप में 18वें ओवर में आउट हुए. उनके अलावा सैम बिलिंग्स ने 22 गेंद में दो-दो छक्कों व चौकों से 32 रन बनाए. आखिरी ओवर्स में राशिद खान ने पांच गेंद में 15 रन कूटकर टीम को 226 रन तक पहुंचाया.  इस्लामाबाद की तरफ से फजलहक फारूकी सबसे कामयाब बॉलर रहे जिन्हें तीन विकेट मिले.

 

इस्लामाबाद की बिना मन की बैटिंग


पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करते हुए शादाब खान की कप्तानी वाली टीम का शुरुआत ही सुस्त रही और पारी शुरू होने के साथ ही नतीजा तय हो गया. रहमानुल्लाह गुरबाज (15), एलेक्स हेल्स (18) न तो बड़ी पारी खेल पाए और न ही तेजी से रन बटोर सके. कॉलिन मनरो (11) और शादाब (12) ने तेजी से रन जुटाने का इंटेंट दिखाया लेकिन दहाई का आंकड़ा पार करते ही इनकी पारी का अंत हो गया. फिर राशिद का जादू चला जिन्होंने इस्लामाबाद के मिडिल ऑर्डर को ढहा दिया. आजम खान चोटिल होने की वजह से बैटिंग के लिए नहीं उतरे. नतीजा रहा कि इस्लामाबाद की टीम फख़र ज़मां के 115 रन तक भी नहीं पहुंच सकी.

 

ये भी पढ़ें

PSL 2023: जेसन रॉय ने होली पर मनाई दिवाली, 63 गेंद में ठोके 145 रन, सर्वाधिक बाउंड्री, सर्वोच्च रन और सबसे बड़े चेस के रिकॉर्ड की उड़ी धज्जियां

PSL में बल्ले से बवंडर लाने वाले स्टार पाकिस्तानी बल्लेबाज के घर हुई चोरी, लाखों रुपये समेत ये सामान गायब

उस्मान ख्वाजा शतक ठोककर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर भड़के, 'मुझे कोई सपोर्ट नहीं, कहा गया कि स्पिन खेलना नहीं आता'

लोकप्रिय पोस्ट