icon

PSL 2023: आजम खान ने सरफराज की टीम का बनाया खिलौना, धड़ाधड़ कूटे 97 रन, क्वेटा ने 25 गेंद में 6 विकेट गंवाकर घुटने टेके

आजम खान (Azam Khan) की 97 रन की विस्फोटक पारी के बूते इस्लामाबाद यूनाइटेड ने पाकिस्तान सुपर लीग 2023 (Pakistan Super League 2023) में क्वेटा ग्लेडिएटर्स को 63 रन की बुरी शिकस्त दी.

PSL 2023: आजम खान ने सरफराज की टीम का बनाया खिलौना, धड़ाधड़ कूटे 97 रन, क्वेटा ने 25 गेंद में 6 विकेट गंवाकर घुटने टेके
SportsTak - Fri, 24 Feb 11:46 PM

आजम खान (Azam Khan) की 97 रन की विस्फोटक पारी के बूते इस्लामाबाद यूनाइटेड ने पाकिस्तान सुपर लीग 2023 (Pakistan Super League 2023) में क्वेटा ग्लेडिएटर्स को 63 रन की बुरी शिकस्त दी. आजम ने महज 42 गेंद में नौ चौकों और आठ छक्कों के सहारे 97 रन कूट दिए और ग्लेडिएटर्स के बॉलर्स की धज्जियां उड़ा दीं. वे करियर का दूसरा टी20 शतक लगाने से चूक गए लेकिन उन्होंने इस्लामाबाद को छह विकेट पर 220 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया. उनके अलावा आसिफ अली ने 24 गेंद में एक चौके व चार छक्के लगाकर 42 रन उड़ाए. इसके जवाब में क्वेटा की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल सकी और पांच गेंद बाकी रहते 157 रन पर सिमट गई. उसके लिए मोहम्मद हफीज ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए. इस्लामाबाद की तरफ से फजलहक फारूकी और हसन अली ने तीन-तीन शिकार किए.

 

क्वेटा ने 25 गेंद के अंदर छह विकेट गंवाए और मैच उसके हाथ से फिसल गया. इस्लामाबाद ने अपने चौथे मैच में तीसरी जीत दर्ज की और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर जगह मजबूत कर ली. क्वेटा की हालत इससे उलट रही. वह पांच मैच में केवल एक ही मैच जीत सका और अंक तालिका के गड्ढे में है. उसके और कराची किंग्स के दो-दो अंक ही हैं. लेकिन क्वेटा की नेट रन रेट भी गर्त में है.

 

इस्लामाबाद का टॉप ऑर्डर नाकाम

 

पहले खेलते हुए शादाब खान की कप्तानी वाली इस्लामाबाद की टीम ने 71 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. रहमानुल्लाह गुरबाज (8), रसी वान डर डसन (1) और शादाब (12) सस्ते में लौट गए. न्यूजीलैंड के कॉलिन मनरो ने 22 गेंद में एक चौके व चार छक्कों से 38 रन बनाए. लेकिन ये सब 71 रन तक ड्रेसिंग रूम में बैठे थे. ऐसी तंगहाली में आजम और आसिफ साथ आए. दोनों ने क्वेटा के अरमानों पर पानी फेरते हुए तूफानी अंदाज में रन बरसाए. इनके बीच 45 गेंद में 98 रन की आतिशी साझेदारी हुई जिसने मैच को इस्लामाबाद की तरफ मोड़ा. 

 

आजम की आतिशबाजी

 

नसीम शाह ने आसिफ को आउट कर टीम को थोड़ी राहत दी. लेकिन आजम की आतिशबाजी जारी रही. उन्होंने आखिरी 16 गेंद में  51 रन ठोक दिए. आखिरी गेंद पर छक्के के साथ शतक पूरा करने की कोशिश में वे लपके गए. क्वेटा के गेंदबाजों में मोहम्मद हसनैन को दो विकेट मिले लेकिन इसके लिए उन्होंने 52 रन लुटाए तो ओडियन स्मिथ ने 41 रन देकर दो विकेट लिए. ऐमाल खान को 55 रन खर्च करने के बाद एक कामयाबी मिली.

 

फारूकी-अबरार ने क्वेटा को बिखेरा

 

इसके जवाब में अबरार अहमद और फारूकी ने क्वेटा के टॉप ऑर्डर को बिखेर दिया. फारूकी ने पारी की पांचवीं ही गेंद पर गप्टिल को बोल्ड कर रवाना किया तो अबरार ने जेसन रॉय (1) और विल स्मीड (17) का काम तमाम किया. अनुभवी मोहम्मद हफीज (48) और कप्तान सरफराज अहमद (41) ने मिलकर 69 रन जोड़े और टीम को संभाला. हफीज ने 26 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों से जरूरी रनगति को काबू में लाने की कोशिश की. लेकिन सरफराज से वैसे मदद नहीं मिली. इफ्तिखार अहमद ने 27 गेंद में तीन चौकों व दो छक्कों से 39 रन उड़ाए. लेकिन यह पारी जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी. नतीजा रहा कि टीम लक्ष्य से बहुत दूर रह गई.

 

ये भी पढ़ें

 

PSL 2023: मोहम्मद आमिर ने नहीं मानी शाहिद अफरीदी की बात, सरेआम कर दी अश्लील हरकत

PSL में अपनी रफ्तार से आग लगाने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज ने किया विराट कोहली को चैलेंज, बोला- तोड़ दूंगा उमरान मलिक का रिकॉर्ड, VIDEO

MCC से बल्लेबाजों को कड़ा संदेश- बॉलर्स विलेन नहीं, गेंद फेंकने से पहले रन भागोगे तो आप ही तोड़ रहे नियम

लोकप्रिय पोस्ट