icon

PAKvsNZ: डेवॉन कॉन्वे के शतक के आगे झुका पाकिस्तान, न्यूजीलैंड दूसरे वनडे में शान से जीता

न्यूजीलैंड ने डेवॉन कॉन्वे के शतक के बाद गेंदबाजों के दमदार खेल के बूते पाकिस्तान को दूसरे वनडे में 79 रन से हरा दिया.

pakvsnz: डेवॉन कॉन्वे के शतक के आगे झुका पाकिस्तान, न्यूजीलैंड दूसरे वनडे में शान से जीता
SportsTak - Wed, 11 Jan 11:30 PM

न्यूजीलैंड ने डेवॉन कॉन्वे के शतक के बाद गेंदबाजों के दमदार खेल के बूते पाकिस्तान को दूसरे वनडे में 79 रन से हरा दिया. 262 रन का टार्गेट देने के बाद केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम ने मेजबान को 182 रन पर समेट दिया. इसके साथ ही तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. पहले बैटिंग करते हुए कीवी टीम ने कॉन्वे के 101 रन के बूते 261 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज ने चार और नसीम शाह ने तीन विकेट लिए. इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम कप्तान बाबर आजम के 79 रन के बावजूद 43 ओवर में लक्ष्य से बहुत पहले सिमट गई. कीवी गेंदबाजों में टिम साउदी और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट लिए.

 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने फिन एलन के रूप में पहला विकेट पहले ही ओवर में नसीम शाह के हाथों गंवा दिया. लेकिन पिछले मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए कॉन्वे ने कप्तान विलियमसन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी की. दोनों ने मिलकर पाकिस्तान के हरेक गेंदबाज के हमले को नाकाम किया. दोनों ने बड़े आराम से रन बनाए और 19वें ओवर में टीम को 100 के पार पहुंचा दिया. इस दौरान कॉन्वे ने 57 गेंद में छह चौकों से तो विलियमसन ने 53 गेंद में सात चौकों से अपने-अपने पचासे पूरे किए.

 

न्यूजीलैंड ने 65 रन में गिरे 8 विकेट

कॉन्वे ने 89 गेंद में 13 चौकों और एक छक्के से अपने वनडे करियर का दूसरा शतक पूरा किया. इसके कुछ ही देर बाद नसीम ने उन्हें बोल्ड कर दिया. कॉन्वे के विकेट के बाद न्यूजीलैंड की पारी ढह गई. मोहम्मद नवाज ने धड़ाधड़ चार विकेट चटकाए और कीवी पारी 261 रन पर सिमट गई. टीम ने 65 रन के अंदर अपने आखिरी आठ विकेट खोए. कॉन्वे के शतक के अलावा विलियमसन ने 100 गेंद में 10 चौकों से 85 रन बनाए. निचले क्रम में मिचेल सेंटनर ने 37 रन बनाकर टीम को 250 के पार पहुंचाया. नवाज ने 38 रन देकर चार शिकार किए तो नसीम ने तीन विकेट के लिए 58 रन खर्च किए.

 

अकेले पड़े बाबर

रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान को पहला झटका फख़र जमां के रूप में लग जो खाता खोले बिना टिम साउदी का शिकार हुए. इमाम उल हक भी छह रन बना सके और लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर डेरिल मिचेल को कैच दे बैठे. बाबर और रिजवान ने तीसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े. सेंटनर ने इस जोड़ी को तोड़ा और रिजवान को 28 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया. इसके बाद कोई और पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर का साथ नहीं दे सका. पाकिस्तानी कप्तान ने इस दौरान वनडे करियर का 24वां अर्धशतक पूरा किया. वे नौवें विकेट के रूप में सोढ़ी की गेंद पर स्टंप हुए. वे पहले वनडे में भी इसी तरह आउट हुए थे. कीवी टीम ने छह गेंदबाज आजमाए और सभी को विकेट मिला.

लोकप्रिय पोस्ट