icon

न्यूजीलैंड ने IPL 2023 के लिए दी कुर्बानी, 7 खिलाड़ियों को जल्दी छोड़कर वनडे सीरीज दांव पर लगाई

न्यूजीलैंड (New Zealand ODI Team) ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है.

न्यूजीलैंड ने IPL 2023 के लिए दी कुर्बानी, 7 खिलाड़ियों को जल्दी छोड़कर वनडे सीरीज दांव पर लगाई
authorSportsTak
Tue, 14 Mar 12:16 PM

न्यूजीलैंड (New Zealand ODI Team) ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. टॉम लैथम की कप्तानी में टीम घोषित हुई है और इसमें टॉम ब्लंडेल और विल यंग जैसे सितारों की वापसी हुई है. साथ ही चाड बॉवेस और बेन लिस्टर (Ben Lister) को पहली बार मौका दिया गया है. ऐसा टीम के चार बड़े खिलाड़ियों को वनडे सीरीज खेलने के बजाए आईपीएल 2023 (IPL 2023 में जाने की अनुमति देने के चलते हुआ. केन विलियमसन, टिम साउदी, डेवॉन कॉन्वे और मिचेल सैंटनर को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद ही रिलीज कर दिया जाएगा. ऐसे में ये चारों खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों से आईपीएल शुरू होने से पहले ही जुड़ जाएंगे. विलियमसन इस बार गुजरात टाइटंस, साउदी कोलकाता नाइट राइडर्स और कॉन्वे व सैंटनर चेन्नई सुपर किंग्स में हैं.

 

इनके अलावा फिन एलन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), लॉकी फर्ग्यूसन (केकेआर) और ग्लेन फिलिप्स (सनराइजर्स हैदराबाद) श्रीलंका के खिलाफ 25 मार्च को पहले वनडे के लिए बाद रवाना होंगे. इनके जाने के बाद दूसरे वनडे से पहले मार्क चेपमैन, बेन लिस्टर और हेनरी निकल्स जैसे नाम वनडे टीम से जुड़ जाएंगे. दूसरा वनडे 28 मार्च को है. कीवी टीम को टेस्ट सीरीज के बाद तीन वनडे और इतने ही टी20 श्रीलंका से खेलने हैं. आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च को पिछली बार के विजेता गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के अहमदाबाद में मुकाबले से हो रही है. विलियमसन के नहीं होने के चलते ही लैथम को कप्तानी दी गई है.

 

लिस्टर ने पिछले महीने भारत दौरे पर अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था वहीं बॉवेस पहली ही बार कीवी सीनियर टीम का हिस्सा बना है. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने बताया, कोच के तौर पर नए खिलाड़ियों का टीम माहौल में आना और उनका टीम में चुने जाने के लिए दावा पेश करना उत्साहित करता है. हमें अब से मई की शुरुआत तक सफेद गेंद के 16 मैच खेलने हैं इसलिए खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने के पर्याप्त मौके होंगे.

 

श्रीलंका से वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड स्क्वॉड


टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, चाड बॉवेस, विल यंग, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चेपमैन, लॉकी फर्ग्यूसन, मेट हेनरी, बेन लिस्टर, डेरिल मिचेल, हेनरी निकल्स, ग्लेन फिलिप्स, हेनरी शिप्ली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर.

 

ये भी पढ़ें

एशिया कप 2023 की मेजबानी पर अगले एक सप्ताह में हो सकता है फैसला! दुबई में मिलेंगे भारत-पाकिस्तान

बड़ी खबर: पैट कमिंस भारत से वनडे सीरीज खेलने नहीं आएंगे, इस सुपरस्टार खिलाड़ी को मिली ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

IPL 2023 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ने किया रिटायरमेंट का इशारा, कहा- अब फील्डिंग में दिक्कत होती है

लोकप्रिय पोस्ट