icon

NZvsSL: श्रीलंका ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को दिया मुश्किल लक्ष्य, टिम साउदी की टीम रचेगी इतिहास तभी बचेगा भारत!

न्यूजीलैंड और श्रीलंका (New Zealan vs Sri Lanka Test) के बीच पहले टेस्ट में कीवी टीम को जीत के लिए 285 रन का लक्ष्य मिला है.

NZvsSL: श्रीलंका ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को दिया मुश्किल लक्ष्य, टिम साउदी की टीम रचेगी इतिहास तभी बचेगा भारत!
authorSportsTak
Sun, 12 Mar 12:07 PM

न्यूजीलैंड और श्रीलंका (New Zealand vs Sri Lanka Test) के बीच क्राइस्टचर्च में चल रहा पहला टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर है और नतीजे के करीब पहुंच गया. चौथे दिन के खेल की समाप्ति के बाद न्यूजीलैंड ने 285 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक विकेट पर 28 रन बना लिए. आखिरी दिन जीत के लिए 257 रन चाहिए होंगे और उसके पास नौ विकेट हैं. अगर उसने यह लक्ष्य हासिल कर लिया तो यह क्राइस्टचर्च में चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत होगी. अभी यहां पर 201 से ऊपर का लक्ष्य कभी भी हासिल नहीं हुआ है. श्रीलंका की दूसरी पारी एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) के 115 रन के बूते 302 रन तक चली थी. मैथ्यूज ने करियर में 14वां टेस्ट शतक बनाया और अपनी टीम को जीत लायक स्कोर तक पहुंचाया.

 

श्रीलंका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिए सीरीज के दोनों टेस्ट जीतने हैं. वहीं यह सीरीज भारत के लिहाज से भी काफी अहम है. अगर दोनों में से एक भी टेस्ट ड्रॉ होता है वह डब्ल्यूटीसी का फाइनल में होगा. अगर श्रीलंका ने दोनों टेस्ट जीत लिए और अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया कामयाब रहा तो भारत की उम्मीदें स्वाहा हो जाएंगी.

 

श्रीलंका को मैथ्यूज ने दिया सहारा


श्रीलंका ने चौथे दिन के खेल की शुरुआत तीन विकेट पर 83 रन के साथ की. कीवी टीम को चौथे दिन नील वेगनर की सेवाएं नहीं मिल सकीं जो चोट के चलते खेल से बाहर हो गए और उन्हें स्कैन के लिए जाना पड़ा. श्रीलंका ने प्रबाथ जयसूर्या को शुरुआती ओवर्स में ही खो दिया. वे छह रन बनाने के बाद ब्लेयर टिकनर के चौथे शिकार बने. ऐसे में मैथ्यूज को दिनेश चंडीमल के रूप में अच्छा सहयोगी मिला. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी की और श्रीलंका को मजबूत स्कोर की ओर ले गए. चंडीमल ने 42 रन की जुझारू पारी खेली और केवल दो चौके लगाए. उन्हें टिम साउदी ने आउट किया और टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई. मैथ्यूज ने 226 गेंद में 100 रन का आंकड़ा पार किया.

 

उनके और धनंजय डिसिल्वा के बीच छठे विकेट के लिए 60 रन की पार्टनरशिप हुई. लेकिन 260 के कुल स्कोर पर मैथ्यूज के मेट हेनरी के हाथों आउट होने के बाद श्रीलंकाई पारी जल्दी ही सिमट गई. आउट होने से पहले मैथ्यूज ने 11 चौके लगाए और 345 मिनट बैटिंग की. श्रीलंका के आखिरी पांच विकेट 42 रन के अंदर गिर गए. मेजबान टीम की ओर से टिकनर ने सबसे ज्यादा चार तो मेट हेनरी तीन और टिम साउदी ने दो विकेट लिए.

 

कॉनवे सस्ते में निपटे


कीवी टीम को जीत के लिए 285 रन का लक्ष्य मिला. इसका पीछा करते हुए उसने डेवॉन कॉनवे को जल्द ही गंवा दिया. वे पांच रन बना सके और कसुन रजीता को उनकी ही गेंद पर कैच दे बैठे. टॉम लैथम (11) और पूर्व कप्तान केन विलियमसन (7) ने दिन के बाकी बचे ओवर्स को सुरक्षित निकाल दिया. 

 

ये भी पढ़ें

IPL 2023 से पहले पंजाब किंग्स का बढ़ा सिरदर्द, पौने 7 करोड़ का विध्वंसक बल्लेबाज फिटनेस में फंसा

शुभमन गिल ने 9 मैच में 5 शतक ठोकने के बाद जाहिर किया खराब समय का दर्द, बोले- मैंने ऐसा भी दौर...

LLC: गौतम गंभीर की कप्तानी पारी पर ब्रेट ली ने पानी फेरा, आखिरी ओवर में 8 रन नहीं बना सके इंडिया महाराजा

लोकप्रिय पोस्ट