icon

NZ vs SL, 1st DAY : कुसल मेंडिस की 87 रनों की पारी से न्यूजीलैंड के घर में श्रीलंका ने दिखाया दम, 6 विकेट पर बनाए 305 रन

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के अंतर्गत जहां चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच खेला जा रहा है.

nz vs sl, 1st day : कुसल मेंडिस की 87 रनों की पारी से न्यूजीलैंड के घर में श्रीलंका ने दिखाया दम, 6 विकेट पर बनाए 305 रन
authorSportsTak
Thu, 09 Mar 02:06 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के अंतर्गत जहां चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच खेला जा रहा है. वहीं श्रीलंका की टीम भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए अपने अंतिम न्यूजीलैंड दौरे पर है. जहां दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन श्रीलंका ने अपनी स्थिति मजबूत कर डाली है. न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका ने उसके घर में कुसल मेंडिस की 87 रनों की पारी के दमपर पहले दिन के अंत तक 6 विकेट पर 305 रन बना डाले. श्रीलंका के लिए क्रीज पर 39 रन बनाकर धनंजय डी सिल्वा और 16 रन बनाकर कसून रजिथा क्रीज पर नाबाद टिके हुए हैं.

 

मेंडिस और करुणारत्ने ने जमाए पांव 


न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च मैदान पर उनकी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज करने का फैसला किया. इसके जवाब में श्रीलंका को पहला झटका भले ही 14 रन के स्कोर पर लगा. मगर उसके बाद दूसरे विकेट के लिए कुसल मेंडिस और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के बीच 137 रनों की साझेदारी हुई. तभी श्रीलंका के कुसल मेंडिस बेहतरीन शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और 83 गेंदों पर 16 चौके से 87 रनों की पारी खेलकर चलते बने. इसके तुरंत बाद श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने भी 87 गेंदों पर 7 चौके से 50 रनों की पारी खेलकर चलते बने. इस तरह श्रीलंका को 151 के स्कोर पर दो बड़े झटके लगातार मिले.

 

मैथ्यूज ने भी खेली शानदार पारी 


ऐसे में 151 रन पर तीन विकेट खोने के बाद एंजेलो मैथ्यूज ने दिनेश चांदीमल के साथ पारी को आगे बढाया और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी हुई. चांदीमल 64 गेंदों पर 6 चौके से 39 रनों की पारी खेल सके. जबकि मैथ्यूज भी 98 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के से 47 रनों की पारी खेलकर पवेलियन रवाना हो गए. इन दोनों के बाद निरोशन डिकवेला भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और 7 रन ही बना सके. जिससे श्रीलंका के एक समय 268 रनों पर 6 विकेट गिर गए थे. हालांकि इसके बाद निचले क्रम पर धनंजय डी सिल्वा और कसुन रजिथा ने पारी को संभाला. इन दोनों के बीच पहले दिन के अंत तक 37 रनों की अजेय साझेदारी हुई. जिसमें धनंजय 52 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के से 39 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि रजिथा भी 22 गेंदों पर 3 चौके से 16 रन बनाकर रहे.  

 

साउदी ने झटके तीन विकेट 


वहीं गेंदबाजी में न्यूजीलैंड की तरफ से पहले दिन के अंत तक सबसे अधिक तीन विकेट टिम साउदी ने लिए. जबकि दो विकेट मैट हेनरी और एक विकेट माइकल ब्रेसवेल के नाम रहा. अब श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में विशाल स्कोर करके न्यूजीलैंड पर शिकंजा कसना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

पड़ोसी ने दिलाई क्रिकेट में एंट्री, लड़कों की टीम में खेलना सीखा, अब ठोक डाली WPL 2023 की सबसे तेज फिफ्टी

WPL 2023: पाकिस्तान जाकर फिफ्टी ठोकते ही इस खिलाड़ी को मिली अदाणी की टीम में एंट्री, वर्ल्ड कप में भी मचाया था धमाल

लोकप्रिय पोस्ट