icon

'रोहित शर्मा नहीं, 29 साल के इस खिलाड़ी को बनाओ टीम का कप्तान', गावस्कर बोले- ODI वर्ल्ड कप 2023...

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने

'रोहित शर्मा नहीं, 29 साल के इस खिलाड़ी को बनाओ टीम का कप्तान', गावस्कर बोले- odi वर्ल्ड कप 2023...
authorSportsTak
Tue, 14 Mar 08:17 PM

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टीम इंडिया (Team India) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. गावस्कर ने कहा है कि, 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को बड़ा फैसला लेना होगा. इस साल का वनडे वर्ल्ड कप भारत में होने जा रहा है और ये अक्टूबर नवंबर में होगा. भारतीय टीम के पास 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा करने का सुनहरा मौका है. रोहित शर्मा के पास टीम इंडिया की कमान है. रोहित को दिसंबर 2021 में टीम का कप्तान बनाया गया था. रोहित ने विराट को रिप्लेस किया था. रोहित ने विराट को टेस्ट कप्तान के रूप में भी साल 2022 में उन्हें रिप्लेस किया था. विराट ने जब टेस्ट कप्तानी छोड़ी तब वो भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान थे.

 

लेकिन अब गावस्कर ने कहा है कि, साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद भारत के पास आगे की तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं होगा. ऐसे में गावस्कर ने कहा कि, हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाना चाहिए. हार्दिक ने अपने खेल और अपनी कप्तानी से कमाल किया है.

 

पंड्या को बनाओ टीम का कप्तान: हार्दिक

 

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि, जब आप पंड्या को एक कप्तान के रूप में देखते हैं तब आपको आराम महसूस होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि वो जिस तरह से खिलाड़ियों को हैंडल करते हैं वो काबिल ए तारीफ है. एक कप्तान होने के नाते आपको दूसरे खिलाड़ियों का भी ध्यान रखना होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि तभी कोई खिलाड़ी अपना नेचुरल गेम खेल पाएगा. मुझे लगता है कि, हार्दिक खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं और ये कमाल की चीज है.

 

हार्दिक ने कप्तान के तौर पर गुजरात टाइटंस को आईपीएल चैंपियन बनाया है. मुझे लगता है कि अगर हार्दिक आईपीएल का पहला मुकाबला जीतते हैं तो आप उन्होंने वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद टीम का कप्तान बना सकते हैं.

 

बता दें कि हार्दिक पंड्या भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में टीम की कमान संभालेंगे. रोहित की गैरमौजूदगी में हार्दिक को ये जिम्मेदारी दी गई है. ये पहली बार होगा जब हार्दिक पंड्या 50 ओवर फॉर्मेट में टीम की कमान संभालेंगे. हार्दिक ने इससे पहले केएल राहुल को  श्रीलंका के खिलाफ उप कप्तानी से हटाया था.

 

ये भी पढ़ें:

बांग्लादेश ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को किया जमींदोज, 16 रन से तीसरा मैच जीता, टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप

WTC फाइनल से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने ICC पर उठाए सवाल, कहा- प्लीज जाग जाओ

 

लोकप्रिय पोस्ट