icon

IPL 2023: वसीम अकरम ने जडेजा- गायकवाड़ को किया रिजेक्ट, कहा- धोनी गए तो इस खिलाड़ी को बनाओ कप्तान

पिछले साल

ipl 2023: वसीम अकरम ने जडेजा- गायकवाड़ को किया रिजेक्ट, कहा- धोनी गए तो इस खिलाड़ी को बनाओ कप्तान
authorSportsTak
Mon, 01 May 03:38 PM

पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. 4 बार की चैंपियन टीम 9वें पायदान पर थी. लेकिन इस साल टीम ने धांसू प्रदर्शन किया. एमएस धोनी की कप्तानी में आईपीएल 2023 पॉइंट्स टेबल में चेन्नई की टीम चौथे पायदान पर है. टीम ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं और टीम के कुल 10 पॉइंट्स हैं. पिछले दो मुकाबलों में टीम को भले ही हार का मुंह देखना पड़ हो लेकिन टीम ने इसके बावजूद अब तक अच्छा खेल दिखाया है. बेन स्टोक्स और दीपक चाहर चोट के चलते पहले ही बाहर हो चुके हैं.

 

ऐसे में कहा अब ये भी जा रहा है कि, टीम के कप्तान धोनी के लिए ये आखिरी सीजन हो सकता है. हालांकि अब तक धोनी ने रिटायरमेंट का ऐलान नहीं किया है. धोनी साल 2008 से टीम की कप्तानी कर रहे हैं और उन्होंने पिछले साल ही टीम की कप्तानी छोड़ी थी. इस दौरान जडेजा को नई कमान मिली लेकिन बीच सीजन में फिर धोनी कप्तान बन गए थे.

 

लेकिन अब सवाल यही उठ रहा है कि धोनी के जाने के बाद टीम का नया कप्तान कौन बनेगा? क्रिकेट एक्सपर्ट, पूर्व क्रिकेटर्स अब तक कई नाम ले चुके हैं. वहीं इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भी उस एक नाम का खुलासा कर दिया है जिसे टीम को अगला कप्तान बनाना चाहिए.

 

रहाणे हैं परफेक्ट


वसीम अकरम ने कहा कि, टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट कप्तान अजिंक्य रहाणे को नया कप्तान बनाना चाहिए. रहाणे धांसू फॉर्म में हैं और वो कप्तान बनने के लिए फिलहाल परफेक्ट हैं. अकरम ने स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचीत में कहा कि, चेन्नई ने रवींद्र जडेजा को ट्राई किया और देखा कि उनके प्रदर्शन पर असर पड़ रहा है. ऐसे में मुझे लगता है कि रहाणे से बेस्ट ऑप्शन कोई और नहीं है. वो लोकल प्लेयर हैं और फ्रेंचाइज के लिए इस तरह के खिलाड़ी ही कमाल दिखाते हैं.

 

विदेशी खिलाड़ी टीम को ज्यादा अच्छे से लीड नहीं कर सकते.  ऐसे में मुझे लगता है कि रहाणे चेन्नई के लिए परफेक्ट हैं. चेन्नई के अपने प्लान्स हैं और टीम एक होकर सारे फैसले लेती है. फ्लेमिंग को हर खिलाड़ी के बारे में पता है और वो टीम के कल्चर को भी अच्छे से समझते हैं.

 

बता दें कि रहाणे इससे पहले भी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कमान संभाल चुके हैं. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में उन्होंने बॉर्डर गावस्कर सीरीज साल 2020-21 में टीम को जीत दिलाई थी.
 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: एशिया कप पर पाकिस्तान को लग सकता है तगड़ा झटका, पांच देशों के साथ नए टूर्नामेंट की तैयारी में बीसीसीआई

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज का खुलासा, कहा- इस एक वजह से उड़ गई थी रोहित शर्मा की रातों की नींद

 

लोकप्रिय पोस्ट