icon

PAK vs NZ: इफ्तिखार अहमद की आतिशी पारी गई बेकार, हेनरी ने बचाई कीवियों की लाज, 47 रन से न्यूजीलैंड ने जीता 5वां वनडे

हेनरी शिपले (Henry Shipley) और रचिन रवींद्र ने मिलकर

pak vs nz: इफ्तिखार अहमद की आतिशी पारी गई बेकार, हेनरी ने बचाई कीवियों की लाज, 47 रन से न्यूजीलैंड ने जीता 5वां वनडे
authorSportsTak
Mon, 08 May 10:03 AM

हेनरी शिपले (Henry Shipley) और रचिन रवींद्र ने मिलकर पाकिस्तान (Pakistan) के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया और इस तरह आखिरी वनडे में कीवी टीम को जीत नसीब हो पाई. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 5वें वनडे में 47 रन से हरा दिया. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला कराची में खेला गया था. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की लाज तो बच गई लेकिन पाकिस्तान ने 4-1 से सीरीज क्लीन स्वीप कर दिया. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी की और 49.3 ओवरों में टीम ने 299 रन ठोके. इस पारी में विल यंग और टॉम लैथम ने शतक जड़ा.

 

छा गए शिपले


तेज गेंदबाज हेनरी शिपले ने इसके बाद कमाल की गेंदबाजी की और 34 रन देकर कुल 3 विकेट लिए. वहीं स्पिनर रचिन रवींद्र ने भी 65 रन देकर कुल 3 विकेट झटके. हालांकि पाकिस्तान की तरफ से इफ्तिखार अहमद ने कीवी गेंदबाजों को खूब तंग किया और 72 गेंद पर 94 रन बनाए. लेकिन पाकिस्तान की टीम 46.1 ओवरों में ही 252 रन पर ढेर हो गई.

 

 

 

 

 

पाकिस्तान की टीम को जैसे ही हार मिली 48 घंटे के भीतर ही टीम ने वनडे रैंकिंग गंवा दी. टीम अब ऑस्ट्रेलिया और भारत के बाद तीसरे पायदान पर पहुंच चुकी है.

 

इफ्तिखार की पारी पर फिरा पानी


बता दें कि इफ्तिखार अहमद जब क्रीज पर आए तब टीम ने 66 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद इस बल्लेबाज ने आगा सलमान के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 57 रन जड़े. अहमद ने अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के लगाए. इस मैच को देखने के लिए 20,000 लोग पहुंचे थे. ये मैच बाबर आजम के लिए बेहद स्पेशल था क्योंकि वो अपना 100वां वनडे खेल रहे थे. लेकिन बाबर सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए.

 

इससे पहले शान मसूद 7 रन, फिखर जमां 33 गेंद पर 64 रन और मोहम्मद रिजवान 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उसामा मीर ने 20, शादाब ने 14 रन बनाए. इसके अलावा और कोई खास नहीं कर पाया. न्यूजीलैंड की तरफ से विल यंग ने 87 गेंद पर 91 रन और टॉम लाथम ने 59 गेंद पर 58 रन की पारी खेली. बीच में मार्क चैपमैन ने 33 गेंद पर 43 रन ठोके और रचिन रवींद्र ने भी 28 रन बनाए. पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने कमाल की गेंदबाजी की और 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं शादाब खान को 2 विकेट मिले.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2023: खुद कप्तान संजू सैमसन बने टीम की हार का कारण, विकेट के पीछे की ढेर सारी गलतियां, उठाना पड़ा 41 रन का नुकसान

IPL 2023: जिसके सामने धोनी को भी झेलनी पड़ी थी शिकस्त उसने हैदराबाद के सामने ब्लंडर कर डुबोई लुटिया

 

लोकप्रिय पोस्ट