icon

IND vs AUS: अकेले आधी टीम इंडिया पर भारी पड़े नाथन लायन, पंजा लेकर ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले गेंदबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India and Aus) के बीच दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन कंगारुओं के नाम रहा. ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों को पूरी तरह बैकफुट पर ढकेल दिया और 262 के कुल स्कोर पर ढेर कर दिया. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 74 रन अक्षर पटेल ने बनाए. वहीं दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली रहे. विराट ने 44 रन बनाए. लेकिन इस बीच जिस एक गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाजों को बुरी तरह तंग किया और 5 विकेट अपने खाते में डाले वो नाथ लायन थे. लायन ने अकेले दम पर आधी टीम इंडिया को समेट दिया.

ind vs aus: अकेले आधी टीम इंडिया पर भारी पड़े नाथन लायन,  पंजा लेकर ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले गेंदबाज
SportsTak - Sat, 18 Feb 04:53 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India and Aus) के बीच दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन कंगारुओं के नाम रहा. ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों को पूरी तरह बैकफुट पर ढकेल दिया और 262 के कुल स्कोर पर ढेर कर दिया. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 74 रन अक्षर पटेल ने बनाए. वहीं दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली रहे. विराट ने 44 रन बनाए.  लेकिन इस बीच जिस एक गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाजों को बुरी तरह तंग किया और 5 विकेट अपने खाते में डाले वो नाथ लायन थे. लायन ने अकेले दम पर आधी टीम इंडिया को समेट दिया.

 

लायन ने किए कुल 5 शिकार


नाथ लायन ने दूसरे दिन 20 ओवर फेंके और 41 रन देकर 5 विकेट लिए.  लायन ने अपनी शानदार गेंदबाजी से रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, केएस भरत का शिकार किया. लायन की गेंदों को पढ़ना भारतीय बल्लेबाजों के लिए बेहद ज्यादा मुश्किल हो रहा था. 5 विकेट लेने वाले लायन ने अब भारत के लिए नया इतिहास बना दिया है और दो बड़े कमाल कर दिए हैं.

 

लायन बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 100 विकेट पूरे करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं. वहीं दोनों देशों के गेंदबाजों में वो तीसरे नंबर पर हैं. बॉर्डर गावस्कर टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा अनिल कुंबले ने किया है. 20 मैचों में कुंबले ने 111 शिकार किए हैं. इसके बाद आर अश्विन का नाम आता है जिन्होंने 20 मैचों में दिल्ली टेस्ट में ही ये कमाल किया था.

 

भारत के खिलाफ पहली बार लायन ने किया कमाल


इसके अलावा लायन ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह भारत के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा पांच विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं. टीम इंडिया के खिलाफ वो 8 बार ऐसा कर चुके हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम था. अपने करियर में उन्होंने 7 बार ऐसा किया था.

 

ये भी पढ़ें: 

IND vs AUS: मुश्किल में फंसी ऑस्ट्रेलियाई टीम, भारतीय पारी के दौरान पहले 25 ओवरों में ही कर दी ये बड़ी गलती

IND vs AUS : 9 हजार किमी दूर से आया 'नौसिखिया' कोहली का बना 'काल', विकेट लेकर मचा डाला बवाल, देखें Video



 

लोकप्रिय पोस्ट