icon

Video : दोस्ती के 75 साल पर प्रधानमंत्री मोदी व ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने गोल्फ कार में लगाया स्टेडियम का चक्कर, रोहित-स्मिथ को दी ख़ास कैप

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, Ahmedabad Test) के बीच जहां चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है.

Video : दोस्ती के 75 साल पर प्रधानमंत्री मोदी व ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने गोल्फ कार में लगाया स्टेडियम का चक्कर, रोहित-स्मिथ को दी ख़ास कैप
authorSportsTak
Thu, 09 Mar 10:07 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, Ahmedabad Test) के बीच जहां चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है. वहीं इस टेस्ट मैच को देखने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज भी मौजूद है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती के 75 सालों की वर्षगांठ पर दोनों देशों के पीएम ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को ख़ास कैप भी सौंपी. जबकि टॉस के लिए ख़ास किस्म के सिक्के का इस्तेमाल भी किया गया. जिनका वीडियो बीसीसीआई ने ट्वीटर के जरिए जारी किया है. ऐसे में जानते हैं कि अहमदाबाद टेस्ट मैच के टॉस से पहले क्या-क्या हुआ.

 

रोहित और स्मिथ को मिली खास कैप 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रिश्ते को लेकर 75वीं सालगिरह पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज सुबह-सुबह मैदान पहुंचे. सबसे पहले रवि शास्त्री ने इन दोनों का स्वागत किया और उसके बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को बुलाकर इस टेस्ट मैच के लिए एक ख़ास कैप सौंपी गई. जिसके बाद कार्यक्रम अगले पड़ाव की तरफ बढ़ा.

 

 

फैंस का किया अभिवादन 


दोनों कप्तानों को कैप देने के बाद एक विशेष प्रकार की गोल्फ कार से पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने मैदान के चारों तरफ चक्कर लगाया और फैंस का अभिवादन किया. ये नजारा देखते ही बन रहा था. जिसके बाद टॉस के दौरान एक स्पेशल सिक्के का इस्तेमाल किया गया. जिसमें भारत और और ऑस्ट्रेलिया के 75 सालों के रिश्ते को दर्शाया गया. इसके बाद पीएम मोदी टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों से मिले और राष्ट्रगान के दौरान दोनों देशों के खिलाड़ियों ने अपने-अपने पीएम के साथ इसमें भाग लिया.

 

 

 

 

जीत के लिए सबकुछ झोंक देंगे - रोहित 


इस तरह टॉस के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जबकि टीम इंडिया को पहले गेंदबाजी करने का मौका मिला. ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट मैच जीतने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया. जबकि रोहित शर्मा ने टॉस के बाद बताया कि पिछले तीन टेस्ट मैच में खेलने वाले सिराज की जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है. वहीं रोहित ने कहा कि दोनों देशों के प्रधानमंत्री मौजूद हैं. ये हमारे लिए एक बड़ा रोमांचक समय है. इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए हम सब कुछ झोंक देंगे. 

 

ये भी पढ़े :- 

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया को अहमदाबाद टेस्ट में इस खिलाड़ी के बिना खेलने को होना पड़ेगा मजबूर!

गावस्कर का बड़ा खुलासा, टीम इंडिया अपनी इस कमी को छिपाने के लिए तैयार कर रही स्पिन फ्रेंडली पिच

लोकप्रिय पोस्ट