icon

हैरानी! एमएस धोनी के गढ़ में 10 साल बाद मुंबई इंडियंस को मिली शिकस्त, रोहित शर्मा ने पहली बार चेन्नई में चखा हार का स्वाद

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को दूसरी बार हरा दिया.

हैरानी! एमएस धोनी के गढ़ में 10 साल बाद मुंबई इंडियंस को मिली शिकस्त, रोहित शर्मा ने पहली बार चेन्नई में चखा हार का स्वाद
authorSportsTak
Sun, 07 May 07:40 AM

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को दूसरी बार हरा दिया. चेपॉक में खेले गए मुकाबले में एमएस धोनी की टीम ने छह विकेट से जीत दर्ज की. उसने जीत के लिए मिले 140 रन के लक्ष्य को चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस नतीजे के साथ ही जहां चेन्नई ने अपने घर में मुंबई के जीत के रथ को रोका साथ ही 2014 के बाद पहली बार एक सीजन में मुंबई को दो बार पीटा है. चेन्नई को अपने घर में काफी मजबूत माना जाता है लेकिन मुंबई वह टीम है जिसने एमए चिंदबरम स्टेडियम को कई बार फतेह किया है. इस टीम के सामने धोनी की सेना घर में भी कमजोर पड़ जाती है. आंकड़ें बताते हैं कि चेन्नई ने 2012 के बाद से मुंबई को चेपॉक में नहीं हराया था. करीब 10 साल बाद जाकर यह सिलसिला खत्म हुआ है.

 

रोहित शर्मा ने तो आईपीएल खेलते हुए पहली बार चेन्नई में हार का स्वाद चखा है. वे दो बार इस मैदान पर डेक्कन चार्जर्स के खिलाड़ी के तौर पर खेले थे और दोनों में जीते थे. फिर मुंबई इंडियंस में जाने के बाद से भी लगातार चेन्नई के घर में जीत हासिल कर रहे थे. मुंबई में जाने के बाद उन्होंने चेन्नई में कप्तान के तौर पर ही सारे मुकाबले खेले. इनमें कभी भी एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम उनसे पार नहीं पा सकी. इस तरह लगातार पांच मैचों में मुंबई ने चेन्नई को उसके गढ़ में घुसकर मात दी.

 

मुंबई से घर में कब-कब हारी चेन्नई


2012
मुंबई ने आठ विकेट से मुकाबला जीता. पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई 112 रन पर सिमट गई. इस लक्ष्य को रिचर्ड लेवी के अर्धशतक के बूते मुंबई ने 17वें ओवर में हासिल कर लिया.

 

2013
मुंबई ने काइरन पोलार्ड के धमाल से चेन्नई को नौ रन से शिकस्त दी. पहले बैटिंग करते हुए मुंबई ने पोलार्ड की 38 गेंद में चार चौकों व पांच छक्कों से 57 रन की नाबाद पारी के दम पर छह विकेट पर 148 रन बनाए. कप्तान धोनी ने 51 रन के बावजूद चेन्नई नौ विकेट पर 139 रन ही बना सकी.

 

2015 
मुंबई की जीत के नायक इस बार हार्दिक पंड्या रहे. चेन्नई ने पहले खेलते हुए पांच विकेट पर 158 रन का स्कोर खड़ा किया. इसे मुंबई ने पार्थिव पटेल (45), अंबाती रायडू (34) और हार्दिक पंड्या (21) की पारियों के दम पर चार गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया.

 

2019
मुंबई ने 46 रन से चेन्नई को लीग स्टेज में धूल चटाई. पहले खेलते हुए कप्तान रोहित शर्मा के 67 रन के बूते मुंबई ने चार विकेट पर 155 रन बनाए. इसका पीछा करते हुए सीएसके की बैटिंग 109 रन पर ही सिमट गई. लसित मलिंगा ने चार विकेट चटकाए.

2019 में मुंबई और चेन्नई पहले क्वालिफायर में फिर से चेपॉक में भिड़े. इस बार रोहित की टीम को सूर्यकुमार यादव ने जीत दिलाई. सीएसके ने पहले बैटिंग करते हुए चार विकेट पर 131 रन बनाए. इस लक्ष्य को मुंबई ने सूर्या के नाबाद 71 रन के बूते 19वें ओवर में हासिल किया.  आगे चलकर दोनों टीमें फाइनल में भी भिड़ी जहां एक रन से मुंबई ने चौथी बार खिताब जीता था.

 

ये भी पढ़ें

DC vs RCB में भिड़े मोहम्मद सिराज और फिल सॉल्ट, दिल्ली के खिलाड़ी ने छक्के-चौके बरसाए तो आरसीबी के बॉलर को आया गुस्सा, देखिए Video
एशिया कप से पहले पाकिस्तान का नया पैंतरा! 2023 वर्ल्ड कप के लिए भारत आने को बीसीसीआई से मांगेगा इस बात की गारंटी
एमएस धोनी ने अपने इस धुरंधर को टेस्ट क्रिकेट खेलने से किया मना, कहा- उसके पास भी मत जाना, वनडे भी कम खेलना

लोकप्रिय पोस्ट