icon

MS Dhoni : जयपुर में हार के बाद धोनी को याद आई 183 रनों की पारी, कहा - इस मैदान ने मेरे करियर को...

आईपीएल (IPL 2023) के जारी सीजन में 37वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (RR vs CSK) के बीच खेला गया.

ms dhoni : जयपुर में हार के बाद धोनी को याद आई 183 रनों की पारी, कहा - इस मैदान ने मेरे करियर को...
authorSportsTak
Fri, 28 Apr 08:37 AM

आईपीएल (IPL 2023) के जारी सीजन में 37वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (RR vs CSK) के बीच खेला गया. जिसमें संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल की 77 रनों की तूफानी पारी के दमपर पहले खेलते हुए 202 रन बनाए. इसके जवाब में जयपुर के मैदान में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स 6 विकेट पर 170 रन ही बना सकी और उसे 32 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद धोनी को अपने करियर में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई बेस्ट वनडे पारी याद आ गई और उन्होंने कहा कि इसी मैदान से मेरे करियर को एक साल और मिल गया था.

 

पावरप्ले में ज्यादा रन लुटा दिए

 
राजस्थान से हार के बाद धोनी ने मैच के बाद कहा, "हमने गेंदबाजी में पहले छह ओवर में काफी रन लुटा डाले थे. शुरुआत में पिच का मिजाज शानदार था. यहां तक कि उनकी पारी के अंत में भी गेंद बल्ले के किनारे पर लगकर छक्के के लिए जा रही थी. पथिराना भले ही महंगे साबित हुए. लेकिन उसने अच्छी गेंदबाजी की है."

 

यशस्वी जायसवाल पर क्या बोले धोनी ?


राजस्थान के लिए 43 गेंदों में 8 चौके और चार छक्के से 77 रनों की पारी खेलने वाले यशस्वी जायसवाल को लेकर धोनी ने कहा, "यशस्वी ने वास्तव में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की है. उसने गेंदबाजों के पीछे पड़कर और सोच समझकर रिस्क लेते हुए रन बनाए. अंत में जुरेल ने भी गेंदबाजों की खराब लेंथ का फायदा उठाया और बेहतरीन बल्लेबाजी की. हमारे गेंदबाज सही लेंथ का आकलन नहीं कर सके."

 

183 रनों की पारी आई याद 


धोनी ने अपने अंतरराष्ट्र्री वनडे करियर का पहला शतक विशाखापत्तनम के मैदान में जड़ा था. जबकि श्रीलंका के खिलाफ जयपुर के ही सवाई मानसिंह स्टेडियम में उन्होंने वनडे करियर की बेस्ट 183 रनों की पारी खेली थी. धोनी को मैच के बाद अपनी बेस्ट पारी की भी याद आई और उन्होंने कहा, "मेरे हिसाब से विशाखापत्तनम में जड़े गए पहले शतक से मुझे यहां तक आने का मौक़ा मिला. इस मैदान में मैंने श्रीलंका के खिलाफ 183 रन बनाए. जिससे मेरे करियर को एक साल का समय मिला और सब कुछ बदल गया. इसलिए ये मैदान मेरे दिल के बहुत करीब है."

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL Special: एक मैच देखने के लिए आपको चुकाने पड़ते हैं इतने रुपए, खर्च करना पड़ता है 3.5 GB से भी ज्यादा डेटा, जानें डिजिटल महंगा या टीवी?

IPL 2023: रिंकू सिंह ने विराट कोहली के साथ नहीं मिलाया हाथ, बल्कि किया कुछ ऐसा, फैंस भी रह गए हैरान

 

लोकप्रिय पोस्ट