icon

एमएस धोनी ने अपने इस धुरंधर को टेस्ट क्रिकेट खेलने से किया मना, कहा- उसके पास भी मत जाना, वनडे भी कम खेलना

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए खेल रहे श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथिसा पथिराना (Matheesa Pathirana) की बॉलिंग आईपीएल 2023 में कहर बरपाए हुए हैं.

एमएस धोनी ने अपने इस धुरंधर को टेस्ट क्रिकेट खेलने से किया मना, कहा- उसके पास भी मत जाना, वनडे भी कम खेलना
authorSportsTak
Sat, 06 May 08:09 PM

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए खेल रहे श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथिसा पथिराना (Matheesa Pathirana)  की बॉलिंग आईपीएल 2023 में कहर बरपाए हुए हैं. डेथ ओवर्स में इस गेंदबाज का सामना करना बल्लेबाजों के सिरदर्द बन गया है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ 6 मई के मुकाबले में मथिसा पथिराना ने चार ओवर में महज 15 रन दिए और तीन विकेट चटकाए. इस खेल के लिए वे प्लेयर ऑफ दी मैच चुने गए. उन्होंने नेहाल वढ़ेरा, ट्रिस्टन स्टब्स और अरशद खान के विकेट लिए. 20 साल के गेंदबाज ने इसके साथ ही टी20 करियर में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. मगर आईपीएल में उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चाहते हैं कि वे सफेद गेंद क्रिकेट पर ही ध्यान दें और टेस्ट व फर्स्ट क्लास क्रिकेट से दूर ही रहें. उन्होंने यह बयान मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद दिया.

 

धोनी ने मुंबई को हराने के बाद पथिराना के बारे में पूछे जाने पर कहा, मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि पथिराना को टेस्ट क्रिकेट के पास भी नहीं जाना चाहिए. वनडे भी कम खेलने चाहिए और केवल आईसीसी टूर्नामेंट पर ध्यान देना चाहिए. वह श्रीलंका का जोरदार भविष्य है और शानदार खिलाड़ी है. पथिराना के एक्शन को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ने कहा, जिन खिलाड़ियों का एक्शन साफ नहीं होता है उन्हें खेलने में बल्लेबाजों को दिक्कत होती है. लेकिन कंसिस्टेंसी और रफ्तार उसे अलग खिलाड़ी बनाते हैं. पिछले साल जब वह आया था तब पतला था और अब उसने मांसपेशियों पर काम किया है और वह मजबूत हुआ है.

 

 

 

बेबी मलिंगा कहलाते हैं पथिराना

 

पथिराना का बॉलिंग एक्शन लसित मलिंगा से काफी मेल खाता है. वे भी उन्हीं की तरह स्लिंग एक्शन से बॉलिंग करते हैं. इस वजह से उन्हें बेबी मलिंगा कहा जाता है. वे रिप्लेसमेंट के तौर पर चेन्नई के साथ आए थे और तब से यहां पर खेल रहे हैं. अब यह बॉलर सीएसके का नया डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बन गया है. आईपीएल 2023 में पथिराना ने छह मैच खेले हैं और 10 विकेट ले चुके हैं. उनकी इकॉनमी 7.61 की रही है. आईपीएल 2022 में उन्होंने दो मुकाबले खेले थे और दो विकेट लिए थे. तब भी उनकी इकॉनमी 7.61 की ही रही थी.

 

ये भी पढ़ें

Virat Kohli Record: विराट कोहली आईपीएल में 7000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने, जानिए कौन उनके पीछे
हार्दिक पंड्या ने चेन्नई सुपर किंग्स को सराहा तो पीछे पड़े मुंबई इंडियंस के फैंस, जानिए किस बयान पर मचा बवाल
Rohit Sharma Duck: रोहित शर्मा जीरो पर आउट हुए तो उनसे चिपका गौतम गंभीर का महा घटिया रिकॉर्ड
IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, 6.50 करोड़ वाला मैच विनर IPL 2023 से हो गया बाहर

लोकप्रिय पोस्ट