icon

IND vs NZ : शमी ने उमरान मलिक को दिया सफलता का मंत्र, कहा - 'ऐसा करोगे तो दुनिया पर राज होगा'

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन विकेट चटकाने वाली शमी ने मैच के बाद उमरान मलिक से बातचीत की और उन्हें बड़ी सलाह दे डाली.

ind vs nz : शमी ने उमरान मलिक को दिया सफलता का मंत्र, कहा - 'ऐसा करोगे तो दुनिया पर राज होगा'
SportsTak - Sun, 22 Jan 12:26 PM

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज जारी है. इसके पहले मैच में जहां रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 12 रनों से जीत दर्ज की थी. वहीं उसके बाद दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने मोहम्मद शमी की कहर बरपाती गेंदबाजी के चलते न्यूजीलैंड को 108 रनों पर समेट दिया था. जिसके बाद भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाकर आसानी से 8 विकेट की जीत के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज पर भी 2-0 से कब्जा जमाया. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन विकेट चटकाने वाली शमी ने मैच के बाद उमरान मलिक से बातचीत की और उन्हें बड़ी सलाह दे डाली.

 

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में भारत के तेज गति वाले युवा गेंदबाज उमरान मलिक ने शमी का इंटरव्यू किया. इसमें उन्होंने शमी से उनके प्लान के बारे में पूछा तो शमी ने कहा, "मैंने विकेट को देख लिया था और लग रहा था कि शुरुआत में मदद मिल रही थी. इसलिए मैंने शुरू से ही गेंद को पिच पर जोर से पटकना शुरू कर दिया. जिसके चलते गेंद को सीम कराने में मदद मिली और शुरुआती विकेट हासिल कर सका."

 

शमी ने अपनी गेंदबाजी के दौरान एक कॉट एंड बोल्ड भी किया. इसमें शमी ने डेवोन कॉनवे को गेंद फेंकी और उसी फॉलो थ्रू के दौरान बेहतेरीन कैच लेकर डेवोन को 7 रन पर चलता कर डाला. इस पर शमी ने कहा, "पिछले मैच में भी मैंने ट्राई किया और चोट लग गई थी. इसके बाद फिर से मौका बना तो मैंने ट्राई किया और इस बार सफलता मिली. गेंद अच्छा मूव कर रही थी और मैं इन सबके लिए तैयार था. जिसके चलते कैच ले सका. हां इतना जरूर है कि चोट पर फिर से चोट लग गई है."  

 

 

शमी ने उमरान को दी बड़ी सलाह 
वहीं इंटरव्यू के अंत में शमी ने उमरान मालिक को एक बड़ी सलाह भी दे डाली. शमी ने उमरान से कहा, "आप बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं. आपके पास जितनी स्पीड है. उसे बल्लेबाज के लिए खेलना आसान नहीं होता है. आपको बस अपनी लाइन एंड लेंथ पर ज्यादा फोक्स करना है. आगर आप ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो फिर पूरी दुनिया में आपका और हम सबका राज होगा."

लोकप्रिय पोस्ट