icon

IND vs AUS : बिना प्रैक्टिस मुंबई वनडे में क्यों खेलने उतरे मोहम्मद शमी, कहा - अहमदाबाद में जो हुआ...

टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

ind vs aus : बिना प्रैक्टिस मुंबई वनडे में क्यों खेलने उतरे मोहम्मद शमी, कहा - अहमदाबाद में जो हुआ...
authorSportsTak
Sat, 18 Mar 12:19 PM

टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. मुंबई में खेले गए पहले वनडे मैच में शमी ने अपनी तेज गेंदबाजी से कहर बरपाया और तीन विकेट हासिल किए. इस तरह दमदार प्रदर्शन करने के बाद शमी से सिराज ने पूछा कि अहमदाबाद टेस्ट मैच के बाद आपने वनडे क्रिकेट के लिए प्रैक्टिस भी नहीं की और फिर भी तीन विकेट निकाल दिए. ये सब कैसे कर लेते हैं. शमी ने इसका बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया है.

 

अहमदाबाद टेस्ट मैच में शमी ने फेंके थे 40 ओवर 


दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद में खेला गया था. ये टेस्ट मैच बराबरी पर समाप्त हुआ था. जिसमें शमी को टेस्ट मैच की पहली पारी में 31 ओवर फेंकने पड़े थे. जबकि उसके बाद दूसरी पारी में अहमदाबाद की गर्मी के बीच 9 ओवर गेंदबाजी की थी. इस तरह अहमदाबाद टेस्ट में कुल 40 ओवर गेंदबाजी करने के बाद सीधे वनडे मैच खेलने पर शमी ने बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में सिराज से कहा कि आप शायद अहमदाबाद टेस्ट मैच में नहीं थे क्योंकि 40 ओवर फेंकने के बाद मुझे दो दिन रिकवरी के लिए चाहिए थे. टीम मैनेजमेंट ने भी इस बात को समझा और फिर सीधे वनडे मैच खेलने को मिला.

 

शामी ने आगे कहा, "अब मैं इतना मैच खेल चुका हूं कि अपनी स्किल और एबिलिटी के बारे में पूरी तरह से जानता हूं. मुझे पता था कि अगर रिकवर अच्छे से कर लिया तो फिर मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे."

 

वहीं शमी ने आगे गेंदबाजी प्लान के बारे में कहा, "मेरा प्लान सिंपल रखने का था कि अच्छे एरिया पर गेंद को टिप्पा खिलाना है और वहीं से कुछ न कुछ हरकत देखने को मिल रही थी. यही चीज टीम मीटिंग में भी डिस्कस हुई थी. जिस पर अमल किया और सफलता मिली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

जहां से हार्दिक पंड्या ने कप्तानी का किया आगाज, उसी जगह 5 महीने बाद जाएगी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

Exclusive : क्या अगला BCCI अध्यक्ष बनना चाहेंगे सचिन तेंदुलकर? इस मजेदार जवाब से जीत लिया सबका दिल

लोकप्रिय पोस्ट