icon

शुभमन गिल के बाद अब इस भारतीय ओपनर ने भी ठोका दोहरा शतक, छक्के-चौकों से कहर बनकर टूटा

पिछले कुछ महीनों से

शुभमन गिल के बाद अब इस भारतीय ओपनर ने भी ठोका दोहरा शतक, छक्के-चौकों से कहर बनकर टूटा
SportsTak - Thu, 19 Jan 07:00 PM

पिछले कुछ महीनों से भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) में इतना ज्यादा टैलेंट आ चुका है कि सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट की कंफ्यूजन बढ़ चुकी है. प्लेइंग 11 में किस खिलाड़ी को मौका दिया जाए और किसे टीम से बाहर रखा जाए इसका हल अब तक किसी के पास भी नहीं है. ऐसे में जो टीम में नहीं हैं वो डोमेस्टिक में धमाल मचा रहे हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर अपनी वापसी की हुंकार भर रहे हैं. शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में दोहरा शतक लगाया. वहीं टीम इंडिया के एक और ओपनर ने रणजी में दोहरा शतक जड़ दिया. हम यहां मयंक अग्रवाल की बात कर रहे हैं. मयंक ने केरल के खिलाफ दोहरा शतक लगा दिया है. मयंक इससे पहले रेगुलर तौर पर टीम इंडिया का हिस्सा थे लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. लेकिन अब इस बल्लेबाज ने दोहरे शतक की बदौलत वापसी की उम्मीद जताई है.

 

जीत की ओर कर्नाटक की टीम

केरल और कर्नाटक के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल ने धांसू बल्लेबाजी की और 208 रन बना डाले. मयंक ने 360 गेंदों में 57.78 की स्ट्राइक रेट से कुल 208 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से कुल 17 चौके और 5 छक्के निकले.

 

केरल की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 342 रन बनाए जिसके जवाब में कर्नाटक ने 6 विकेट के नुकसान पर कुल 410 रन बना दिए हैं.  कर्नाटक की तरफ से सिर्फ मयंक अग्रवाल का बल्ला चला. इसके अलावा एसजे निकिन होसे ने 54, श्रेयस गोपाल ने 48 और बीआर शरथ ने 47 रन बनाए.

 

मयंक अग्रवाल के करियर पर नजर डाले तो इस बल्लेबाज ने अब तक 21 टेस्ट और 5 वनडे मुकाबले खेले हैं. टेस्ट में मयंक ने 36 पारियों में 41.3 की औसत से कुल 1488 रन बनाए हैं. यहां उनके बल्ले से 4 शतक और 6 अर्धशतक निकले हैं. वहीं वनडे में मयंक ने 17.2 की औसत से सिर्फ 86 रन बनाए हैं. मयंक ने अपना आखिरी टेस्ट श्रीलंका के खिलाफ साल 2022 में खेला था. वहीं आखिरी वनडे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2020 में खेला था.

 

लोकप्रिय पोस्ट