icon

LLC : 48 साल की उम्र में गरजा पाकिस्तान के मिस्बाह का बल्ला, 73 रनों की पारी से गौतम गंभीर की इंडिया को खदेड़ा

कतर के दोहा में लेजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर्स (Legends League Cricket Masters) का 10 मार्च को आगाज हुआ.

llc : 48 साल की उम्र में गरजा पाकिस्तान के मिस्बाह का बल्ला, 73 रनों की पारी से गौतम गंभीर की इंडिया को खदेड़ा
authorSportsTak
Sat, 11 Mar 08:07 AM

कतर के दोहा में लेजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर्स (Legends League Cricket Masters) का 10 मार्च को आगाज हुआ. जिसमें पहला मैच गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया महाराजा और एशिया लायंस के बीच खेला गया. एशिया की तरफ से शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली टीम में 48 साल की उम्र में भी पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक़ ने बल्ले से धमाल मचा डाला. मिस्बाह ने गंभीर की इंडिया महाराजा के खिलाफ 50 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों से 73 रनों की दमदार पारी खेली. जिससे एशिया ने पहले खेलते हुए 165 रन बनाए और इसके जवाब में गौतम गंभीर की 54 रनों की पारी के बावजूद इंडिया की टीम 156 रन ही बना सकी और उसे 9 रन से हार का सामना करना पड़ा.

 

मिस्बाह और थरंगा के बीच हुई 108 रन की साझेदारी 


शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली टीम एशिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि उसकी शुरुआत सही नहीं रही और 18 रन के स्कोर पर दो विकेट गिर गए थे. इसके बाद सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा और मिस्बाह उल हक़ के बीच तीसरे विकेट के लिए 108 रनों की दमदार साझेदारी हुई. जिसके बूते एशिया की टीम ने वापसी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट पर 165 रन बनाए. मिस्बाह ने 50 गेंदों पर 2 चौके और चार छक्के से 73 रन जबकि थरंगा ने 39 गेंदों पर दो छक्के से 40 रन बनाए. वहीं इडिया की तरफ से गेंदबाजी में सबसे अधिक दो-दो विकेट स्टुअर्ट बिन्नी और परविंदर अवाना ने लिए.

 

 

अकेले योद्धा बने गंभीर  


166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा की शुरुआत सही नहीं. उथप्पा शून्य पर सोहेल तनवीर का शिकार बन गए. फिर नंबर तीन पर आने वाले मुरली विजय ने गंभीर के साथ मिलकर 49 रन जोड़े लेकिन वह भी 19 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के से 25 रन बनाकर चलते बने. मिस्टर आईपीएल के नाम से जाने वाले सुरेश रैना सिर्फ 3 रन ही बना सके और दूसरी तरफ गंभीर ने लड़ने का दमखम दिखाया. गंभीर ने 39 गेंदों पर 7 चौके से 54 रनों की पारी खेली. मगर उनके आउट होते ही इंडिया महाराजा के विकेट लगातार गिरते चले गए. जिससे उनकी टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 156 रन ही बना सकी और पहले मैच में 9 रन से हार का सामना करना पड़ा. एशिया की टीम से गेंदबाजी करते हुए सोहेल तनवीर ने 4 ओवर में 27 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए.  

 

 

ये भी पढ़ें :- 

INDvsAUS: अश्विन ने एक ही दिन में बना डाले चार रिकॉर्ड, तीन बार कुम्बले तो एक बार जडेजा को छोड़ा पीछे

INDvsAUS: आखिरी ओवर में दर्शक बना हीरो, खो गई गेंद को ढूंढ़ने में झोंकी ताकत, खिलाड़ियों की छूटी हंसी, देखिए वीडियो
 

लोकप्रिय पोस्ट