icon

KL Rahul Injury: केएल राहुल की चोट गंभीर, आईपीएल में आगे खेलने पर संकट, अब BCCI और NCA करेंगे फैसला

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul Injury) आईपीएल 2023 में रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर के खिलाफ फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए.

KL Rahul Injury: केएल राहुल की चोट गंभीर, आईपीएल में आगे खेलने पर संकट, अब BCCI और NCA करेंगे फैसला
authorSportsTak
Tue, 02 May 11:57 PM

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul Injury) आईपीएल 2023 में रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर के खिलाफ फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए. उनकी चोट काफी गंभीर मानी जा रही है. बीसीसीआई अब उनका केस संभाल रही है. उनका अब आईपीएल में आगे खेलना भी बीसीसीआई के भरोसे है. इस बारे में नेशनल क्रिकेट एकेडमी की मेडिकल टीम फैसला लेगी. केएल राहुल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में उनको लेकर शायद ही कोई जोखिम लिया जाए. उन्हें बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी. बाद में लखनऊ के उपकप्तान क्रुणाल पंड्या ने कहा था कि उनके कूल्हे से जुड़ी मांसपेशी में खिंचाव आया है.

 

राहुल बैंगलोर के खिलाफ मैच में दूसरे ओवर के बाद मैदान से बाहर चले गए थे. वे बाद में बैटिंग करने के लिए 19वें ओवर में आए थे मगर वे बुरी तरह दर्द से जूझ रहे थे. वे रन भी नहीं दौड़ पाए थे. पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में भी उनकी जगह क्रुणाल आए थे. राहुल अभी लखनऊ में ही है मगर वे 3 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले का हिस्सा नहीं बनेंगे. उनकी जगह क्रुणाल पंड्या टीम की कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे. आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में भी उन्होंने ही जिम्मेदारी संभाली थी. वे लखनऊ टीम के उपकप्तान हैं.

 

एनसीए की रिपोर्ट पर राहुल का भविष्य

 

केएल राहुल बीसीसीआई कॉन्ट्रेक्ट वाले खिलाड़ी हैं. इसी वजह से बीसीसीआई उनको लेकर गंभीर है और एनसीए की मेडिकल टीम उनके संपर्क में है. अब एनसीए की सलाह के हिसाब से ही लखनऊ और राहुल आगे कोई कदम बढ़ा पाएंगे. खबर है कि राहुल अभी भी दर्द में हैं और उनके दाएं पैर में सूजन हैं. एनसीए उनके स्कैन्स की रिपोर्ट आने का इंतजार में है. इसके बाद ही पता चल पाएगा कि चोट कितनी गंभीर है. अभी के हिसाब से तय है कि आने वाले कुछ मैचों में लखनऊ को राहुल की सेवाएं नहीं मिलेंगी. इस बात की संभावना भी है कि वे इस सीजन अब शायद ही खेल पाएं.

 

लखनऊ प्लेऑफ की दहलीज पर


लखनऊ ने अभी तक नौ मैच खेले हैं और वह 10 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. उसे अभी पांच मैच खेलने हैं और इनमें से कम से कम तीन जीतने पर टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती है. राहुल का बाहर होना लखनऊ के लिए बड़ा झटका है. वह न केवल टीम के कप्तान हैं बल्कि ओपनर भी हैं. ऐसे में उनकी जगह भर पाना टीम के लिए मुश्किल सौदा रहेगा. 3 मई को चेन्नई के खिलाफ दोपहर में मैच से पहले राहुल को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी.

 

ये भी पढ़ें

GT vs DC: इशांत शर्मा ने आखिरी ओवर में टेबल टॉपर गुजरात से छीन लिया मैच, दिल्ली को 5 रन से दिलाई हैरतअंगेज जीत
मोहम्मद शमी के खिलाफ पत्नी हसीन जहां ने सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी, दहेज मांगने और प्रोस्टीट्यूट के साथ संबंध रखने के लगाए आरोप
IPL 2023: अफगान बॉलर ने लिया पहला आईपीएल विकेट तो भाई ने खुशी-खुशी में तोड़ दिया दरवाजा

लोकप्रिय पोस्ट