icon

PSL 2023: रिजवान की मुल्तान सुल्तान्स ने लगातार तीसरी बार फाइनल में बनाई जगह, पोलार्ड का धांसू खेल, 84 रन से लाहौर की हार

मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) की मुल्तान सुल्तान्स ने

psl 2023: रिजवान की मुल्तान सुल्तान्स ने लगातार तीसरी बार फाइनल में बनाई जगह, पोलार्ड का धांसू खेल, 84 रन से लाहौर की हार
authorSportsTak
Wed, 15 Mar 11:49 PM

मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) की मुल्तान सुल्तान्स ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में कमाल कर दिया है. टीम लगातार तीसरी बार पीएसएल के फाइनल में पहुंची है. मुल्तान ने शाहीन अफरीदी की लाहौर कलंदर्स को 84 रन से हरा दिया. कलंदर्स की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और पूरी टीम 76 रन पर ऑलआउट हो गई. टीम को यहां 161 रन के लक्ष्य का पीछा करना था.

 

मुल्तान सुल्तान्स ने पहले बल्लेबाजी की और उस्मान खान और मोहम्मद रिजवान ने टीम को धांसू शुरुआत दिलाई. पावरप्ले में ही टीम ने 46 रन ठोक दिए थे. लेकिन लाहौर की तरफ से हारिस रऊफ ने टीम को पहली सफलता दिलाई जब उन्होंने उस्मान को 29 रन पर चलता किया. इसके बाद राइली रूसो ने रऊफ की गेंद पर छक्का जड़ा और 11वें ओवर में वो भी जमान खान के हाथों चलते बने.

 

 

 

पोलार्ड का खतरनाक खेल

 

14वें ओवर में कायरन पोलार्ड ने गियर बदला और तेजी से स्कोर करना शुरू कर दिया. उन्होंने राशिद खान की गेंद पर पहला छक्का जड़ा. हालांकि इसी ओवर में अफगानिस्तान के स्पिनर ने रिजवान को आउट कर दिया. कप्तान 29 गेंद पर 33 रन बनाकर गया. टिम डेविड और पोलार्ड ने फिर पारी संभाली. कलंदर्स ने दोनों का कैच भी छोड़ा. पोलार्ड ने इस बीच लाहौर के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर दो छक्के जड़ अपना अर्धशतक पूरा किया. लेफ्ट आर्म पेसर को अपने फाइनल ओवर में कुल 20 रन पड़े.

 

फाइनल ओवर में रऊफ ने हालांकि पोलार्ड को आउट कर दिया. इसके बाद खुशदिल शाह को भी उन्होंने पवेलियन भेज दिया. सुल्तान्स की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर कुल 160 रन बनाए जिसमें पोलार्ड ने 34 गेंद पर 57 रन ठोके. इसमें उन्होंने 1 चौका और तीन छक्के लगाए. दूसरी तरफ टिम डेविड ने 15 गेंद पर 22 रन बनाए.

 

 

 

लाहौर के बल्लेबाज रहे फेल

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. शेल्डन कोट्रेल को दूसरे ओवर में ही छक्का पड़ा लेकिन इस गेंदबाज ने मिर्जा बेग और अब्दुल्लाह शफीक को 8 और 0 पर चलता किया. अनवर अली ने इसके बाद फखर जमां को 6 रन पर आउट कर लाहौर की टीम पर दबाव बना दिया.

 

कोट्रेल ने तीसरे ओवर में कुछ वाइड गेंदें डालीं लेकिन उन्होंने अफरीदी को 0 पर आउट कर दिया. सैम बिलिंग्स ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वो काफी ज्यादा डॉट गेंदें खेल गए. 10वें ओवर में हुसैन तलत के रनआउट होते ही टीम की परेशानी बढ़ गई. इसके बाद 10वें ओवर में ही पोलार्ड ने सिकंदर रजा को आउट कर लाहौर को छठा झटका दिया और जीत निश्चित कर दी. हालांकि बिलिंग्स जमे रहे लेकिन वो 27 गेंद पर 19 रन ही बना पाए. अंत में बाकी के बल्लेबाज और कुछ खास नहीं कर पाए, और हारिस रऊफ ने 15 और वीजे ने 12 रन जोड़े. लेकिन इसके बावजूद टीम लक्ष्य का हासिल नहीं कर पाई और 76 रन पर ऑलआउट हो गई.

 

ये भी पढ़ें:

'WTC फाइनल के लिए करो परमानेंट, और वो खुद को कितना साबित करेगा', सौरव गांगुली ने इस क्रिकेटर के लिए दिखाया बेजोड़ सपोर्ट

टीम इंडिया को तगड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज से बाहर हुआ स्टार क्रिकेटर, फील्डिंग कोच ने की पुष्टि

 

लोकप्रिय पोस्ट