icon

LSG IPL 2023: जिसने 5 महीने पहले मांगा था क्रिकेट खेलने का मौका, उसे लखनऊ ने केएल राहुल की जगह किया शामिल

आईपीएल 2023 के बाकी बचे हुए मैचों के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स ने करुण नायर को केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना है.

LSG IPL 2023: जिसने 5 महीने पहले मांगा था क्रिकेट खेलने का मौका, उसे लखनऊ ने केएल राहुल की जगह किया शामिल
authorSportsTak
Fri, 05 May 10:57 PM

आईपीएल 2023 के बाकी बचे हुए मैचों के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स ने करुण नायर को केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना है. लखनऊ को अभी इस सीजन में लीग स्टेज में कम से चार मैच खेलने हैं. आईपीएल ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. करुण नायर कर्नाटक से आते हैं और आईपीएल 2023 के ऑक्शन में वे अनसोल्ड रहे थे. केएल राहुल जांघ की मांसपेशी में खिंचाव के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए. उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोट लगी थी. वे अब सर्जरी कराएंगे. इसकी वजह से न केवल आईपीएल बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो गए.

 

करुण नायर का दिसंबर 2022 का एक ट्वीट काफी वायरल हुआ था. इसमें उन्होंने क्रिकेट खेलने का एक मौका मांगा था. अब आईपीएल के जरिए उन्हें खेलने का मौका मिल गया है. वे पहले दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी टीमों की ओर से इस टूर्नामेंट में खेल चुके हैं. उनके नाम अभी तक 76 आईपीएल मुकाबले हैं जिनमें उन्होंने 1496 रन बनाए. वे 50 लाख रुपये में लखनऊ का हिस्सा बने हैं. वे आखिरी बार आईपीएल 2022 में नज़र आए थे. तब वे राजस्थान का हिस्सा थे. इस सीजन के बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया था फिर ऑक्शन में किसी ने नहीं लिया था. 

 

वीरेंद्र सहवाग के बाद करुण नायर दूसरे ही भारतीय हैं जिन्होंने टेस्ट में ट्रिपल सेंचुरी लगा रखी है. उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ यह कमाल किया था. पिछले कुछ समय से करुण नायर रनों की कमी से जूझ रहे हैं. वे कर्नाटक टीम में भी जगह नहीं बचा पाए हैं. इस टीम की ओर से घरेलू क्रिकेट में वे आखिरी बार 2021 में लिस्ट ए क्रिकेट खेले थे. फिर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए भी उन्हें नहीं चुना गया. अगस्त में हुई महाराजा टी20 ट्रॉफी में भी वे फीके रहे थे. 

 

केएल ने क्या कहा था

 

वहीं केएल राहुल ने बयान जारी कर आईपीएल और डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर होने की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था, ‘बेहद निराश हूं कि अगले महीने टीम इंडिया के साथ द ओवल नहीं जा पाऊंगा. भारतीय टीम की जर्सी दोबारा पहनने और अपने देश की मदद करने के लिए जो कर सकता हूं वह करूंगा. यही हमेशा मेरी प्राथमिकता रही है. सतर्कता से विचार और चिकित्सा टीम के साथ सलाह मशविरे के बाद फैसला किया गया है कि मेरी जांघ की जल्द ही सर्जरी होगी. आगामी हफ्तों में मेरा पूरा ध्यान रिहैबिलिटेशन और उबरने पर रहेगा. यह मुश्किल फैसला था लेकिन मुझे पता है कि उबरने के लिए यह सही फैसला है. टीम के कप्तान के रूप में मुझे इस महत्वपूर्ण अवधि के दौरान वहां (लखनऊ टीम के साथ) नहीं होने के कारण बहुत पीड़ा होती है लेकिन मुझे विश्वास है कि लड़के हमेशा की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. मैच देख रहे आप लोगों के साथ मैं मैदान के बाहर से उनकी हौसलाअफजाई करूंगा.’
 

ये भी पढ़ें

IPL 2023 Foreign Players: आईपीएल के 16वें सीजन में 6 टीमों के ये 12 विदेशी खिलाड़ी बने दर्शक, मिलकर लेते हैं 17.65 करोड़
ऋषभ पंत की KGF स्टाइल रिकवरी, बैशाखी फेंकी और बिना सहारे चले, टेबल टेनिस खेला, देखिए Videos

लोकप्रिय पोस्ट