icon

IPL 2023 : 305 छक्के जड़ने वाले वर्ल्ड चैंपियन को KKR ने किया शामिल, लिटन दास की जगह आया ये धुरंधर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन के बीच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव किया है.

ipl 2023 : 305 छक्के जड़ने वाले वर्ल्ड चैंपियन को kkr ने किया शामिल, लिटन दास की जगह आया ये धुरंधर
authorSportsTak
Thu, 04 May 10:18 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन के बीच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव किया है. आईपीएल की आधिकारिक वेबसाईट पर जानकारी दी गई कि वेस्टइंडीज के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स को बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास की जगह केकेआर की टीम में शामिल किया गया है.

 

लिटन दास हो गए थे बाहर


लिटन दास की बात करें तो बांग्लादेश में उनके परिवार में कुछ इमरजेंसी की स्थिति आ गई थी. जिसके चलते उन्होंने आईपीएल 2023 सीजन से खुद को बाहर कर लिया था. अब लिटन दास की जगह केकेआर ने वेस्टइंडीज के लिए साल 2012 और 2016 टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हिस्सा रहने वाले चार्ल्स को शामिल कर लिया है. लिटन दास को केकेआर ने 50 लाख रुपये के बेस प्राइस पर शामिल किया था.

 

28 अप्रैल को बांग्लादेश चले गए थे लिटन दास


दास ने इस सीजन केकेआर के लिए एक मैच में जेसन रॉय के साथ ओपनिंग की थी. मगर वह उस मैच में सिर्फ चार रन ही बना सके थे. इसके बाद 28 अप्रैल को वह टीम का साथ छोड़कर बांग्लादेश रवाना हो गए थे. इसकी जानकारी देते हुए केकेआर ने कहा था कि लिटन दास को फैमिली इमरजेंसी के कारण शुक्रवार 28 अप्रैल को बांग्लादेश लौटना पड़ा. हमारी शुभकामनाएं उनके और उनके परिवार के लिए इस कठिन समय से निकलने की कामना करती हैं. हालांकि हाल ही में लिटन दास ने फ्लाइट में बैठकर इंग्लैंड रवाना होने की जानकारी भी दे डाली है.

 

चार्ल्स के नाम 305 छक्के 


वहीं लिटन दास की जगह टीम में शामिल होने वाले जॉनसन चार्ल्स की बात करें तो वेस्टइंडीज के लिए 41 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वह 971 रन ठोक चुके हैं. जबकि इस दौरान 44 छक्के अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में भी लगाए हैं. वहीं अन्य टी20 मिलाकर बात करें तो चार्ल्स 261 छक्के लगा चुके हैं. टी20 क्रिकेट में उनके नाम 305 छक्के दर्ज हैं. जबकि 5600 से अधिक रन भी वह बना चुके हैं. ऐसे में केकेआर के लिए बीच सीजन शामिल होकर जॉनसन चार्ल्स आईपीएल में डेब्यू करते हुए नाम बनाना चाहेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023: आर्चर को 3 छक्के जड़ने वाले लिविंगस्टोन का बड़ा खुलासा, कहा- साथ में लंच किया था, उन्हें पता है मुझे क्या नहीं पसंद

LSG vs CSK: बारिश ने बिगाड़ा चेन्नई का खेल, दोनों टीमों के बीच रद्द हुआ मुकाबला, जानें किसे मिले कितने पॉइंट्स

लोकप्रिय पोस्ट