icon

8 चौके, 5 छक्के से पहले ठोके 82 रन, फिर गेंदबाजी में कमाल कर धोनी की सुपर किंग्स को जिताया मैच

Super Kings vs Durban Super Giants Match Highlights: साउथ अफ्रीका टी20 लीग का दूसरा मैच डरबन के मैदान पर जोबर्ग सुपर किंग्स और डरबन सुपर जायंट्स (Super Kings vs Durban Super Giants) के बीच खेला गया. जिसमें जोबर्ग सुपर किंग्स ने मैच को जीत लिया।

8 चौके, 5 छक्के से पहले ठोके 82 रन, फिर गेंदबाजी में कमाल कर धोनी की सुपर किंग्स को जिताया मैच
SportsTak - Thu, 12 Jan 08:32 AM

साउथ अफ्रीका में इन दिनों साउथ अफ्रीका टी20 (SA20) लीग जारी है. इसके पहले मैच में जहां मुंबई की फ्रेंचाइजी एमआई केपटाउन ने जीत दर्ज की थी. वहीं दूसरे मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की ही अन्य फ्रेंचाइजी जोबर्ग सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स वाली साउथ अफ्रीकी फ्रेंचाइजी डरबन सुपर जायंट्स को 16 रन से मात दी है. इसमें सुपर किंग्स की तरफ से साउथ अफ्रीका से आने वाले 24 साल के धाकड़ खिलाड़ी डोनोवन फरेरा का अहम योगदान रहा. जिन्होंने पहले बैटिंग करते हुए तूफानी अंदाज में 82 रन ठोके और उसके बाद गेंदबाजी में एक विकेट भी चटकाया. हालांकि वह विकेटकीपिंग भी करते हैं लेकिन इस मैच में कायल वेरिन सुपर किंग्स की तरफ से कीपिंग का जिम्मा संभाल रहे थे.

 

27 रन पर गिरे 4 विकेट 
गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका टी20 लीग का दूसरा मैच डरबन के मैदान पर जोबर्ग सुपर किंग्स और डरबन सुपर जायंट्स (Super Kings vs Durban Super Giants) के बीच खेला गया. इसमें सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि सुपर किंग्स की एक समय हालत खराब हो गई थी और उसके महज 27 रन पर ही 4 विकेट गिर चुके थे.

फरेरा ने पलटा पासा 
तभी नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए डोनोवन फरेरा ने अकेले मैच का रुख पलटकर रख डाला. फरेरा ने एक छोर संभालकर तूफानी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और वह अंत तक नाबाद रहे. इस दौरान फरेरा ने 40 गेंदों में 8 चौके और 5 छक्कों से 82 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि उनके अलावा रोमारियो शेफर्ड ने भी 19 गेंद में दो चौके और चार छक्कों से 40 रन बना डाले. जिसके चलते सुपर किंग्स 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 190 के मजबूत स्कोर तक पहुंच सकी.

 

 

डी कॉक की पारी गई बेकार 
ऐसे में 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्विंटन डी कॉक की कप्तानी वाली डरबन सुपर जायंट्स 20 ओवरों के अंत तक 5 विकेट खोकर 174 रन ही बना सकी. उसकी तरफ से सबसे अधिक 52 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों से 78 रनों की पारी कप्तान क्विंटन डी कॉक ही खेल सके मगर टीम को जीत नहीं दिला सके. जिसके चलते डरबन को 16 रन से हार का सामना करना पड़ा. वहीं 82 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले फरेरा ने गेंदबाजी में भी कमाल किया और 4 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट भी चटकाया. 

लोकप्रिय पोस्ट