icon

SA20 : 6 गेंद व 10 रन का रोमांच, फिर चेन्नई की फ्रेंचाइजी के लिए मसीहा बना ये गेंदबाज, 6 रन से हारी दिल्ली की कैपिटल्स

चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी वाली टीम जोबर्ग सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी प्रिटोरिया कैपिटल्स को 6 रनों से रोमांचक मैच में धूल चटाई.

sa20 : 6 गेंद व 10 रन का रोमांच, फिर चेन्नई की फ्रेंचाइजी के लिए मसीहा बना ये गेंदबाज, 6 रन से हारी दिल्ली की कैपिटल्स
SportsTak - Wed, 18 Jan 08:23 AM

साउथ अफ्रीका में इन दिनों एसए 20 (SA20) लीग जारी है. जिसमें एक से बढ़कर एक खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत रहे हैं. इस कड़ी में चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी वाली टीम जोबर्ग सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी प्रिटोरिया कैपिटल्स को 6 रनों से रोमांचक मैच में धूल चटाई. चेन्नई की फ्रेंचाइजी जोबर्ग सुपर किंग्स की तरफ से ल्यूस डू प्लोय ने 40 गेंदों में ताबड़तोड़ 75 रनों की पारी खेल डाली. जबकि अंत में रोमारियो शेफर्ड की धाकड़ गेंदबाजी से जोबर्ग को जीत मिली.

 

प्लोय का धमाका 
गौरतलब है कि जोहानिसबर्ग के मैदान में प्रिटोरिया कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में जोबर्ग सुपर किंग्स के बल्लेबाज ल्यूस डू प्लोय ने पहले बल्लेबाजी का मौका मिलने का पूरा फायदा उठाया और शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. प्लोय ने 40 गेंदों में सात चौके और पांच छक्कों से 75 रनों धमाकेदार नाबाद पारी खेल डाली. जिसके चलते जोबर्ग सुपर किंग्स ने 20 ओवर के अंत तक 6 विकेट पर 168 रन बनाए. कैपिटल्स की तरफ से सबसे अधिक तीन विकेट ईथन बॉश ने लिए.

 

169 रनों का दिया लक्ष्य 
ऐसे में 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रिटोरिया कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ने 15 गेंदों में चार चौके और एक छक्के से 29 रनों की तेज तर्रार पारी खेली. इसके बाद जेम्स नीशम ने भी 16 गेंदों में तीन छक्के से 24 रन बना डाले. अंतिम ओवर में कैपिटल्स को 10 रन की दरकार थी. मगर जोबर्ग के धाकड़ तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड ने पहली चार गेंदों में जहां सिर्फ तीन रन दिए. वहीं अंतिम दो गेंदों में लगातार दो विकेट लेकर सुपर किंग्स को छह रन से जीत दिला डाली. रोमारियो ने 4 ओवर में 28 रन देकर दो विकेट चटकाए और जोबर्ग की जीत के हीरो भी बने. जिसके चलते कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 162 रनों पर ऑल आउट हो गई और उसे 6 रनों की नजदीकी हार का सामना करना पड़ा. 

 

अंकतालिका का हाल 
इस तरह चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ आठ अंक लेकर 6 टीमों के टूर्नामेंट में सुपर किंग्स की टीम अंक तालिका में 5वें स्थान पर है. जबकि तीन मैचों में दो जीत और एक हार के बाद कैपिटल्स की टीम 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है. 

लोकप्रिय पोस्ट